पुलिस उत्पीड़न के कारण युवा ने किया आत्मदाह का प्रयास

बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में पुलिस उत्पीड़न के चलते एक युवक ने मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने स्वीकार किया कि आत्मदाह का प्रयास करने वाला युवक पुलिस के क्रियाकलापों से त्रस्त है और मानसिक अवसाद के चलते उसने शुक्रवार को मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि खुर्जा नगर निवासी खलील अहमद का पुत्र आसिफ बोतल में मिट्टी का तेल लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचा और पहले उसने पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की और उसके बाद अपने शरीर पर मिट्टी का तेल उडे़ल लिया और जब तक वह माचिस निकालकर आग लगाने की कोशिश करता तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। उन्होंने बताया कि मानसिक रूप से बीमार लग रहे आरिफ को पुलिस अपने साथ ले गयी। आरिफ का कहना है कि लगभग 11 माह पहले उसका छोटा वाहन खुर्जा देहात क्षेत्र से चोरी हो गया था, जिसकी रिपोर्ट खुर्जा देहात थाने में दर्ज कराई गयी थी। उसका कहना है कि उसने कई बार पुलिस से अपने वाहन को बरामद करने की गुहार लगाई लेकिन उसकी शिकायत पर अमल नहीं किया गया। आरिफ का आरोप है कि पुलिस ने उससे पैसे की मांग भी की है। उसका कहना है कि अप्रैल में उसने अपनी एक गाड़ी की बिक्री की लेकिन खरीददार ने उसके पैसे नहीं दिए, जिसकी शिकायत पुलिस से की गयी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की उल्टे उसका ही उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। उसने अपनी शिकायत को लेकर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों का भी दरवाजा खटखटाया, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। इसी से परेशान होकर उसने कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। दूसरी ओर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह का कहना है कि युवक मानसिक तनाव में है। उन्होंने बताया कि आरिफ की शिकायतों की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गयी है। उन्होंने आत्मदाह की कोशिश के पीछे लेन-देन का मामला होना बताया। क्राइम ब्रांच आरिफ के आरोपों की जांच करेगा यदि पुलिस उत्पीड़न अथवा पुलिस की लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर