पाक ने सीमा पर की लड़ाकू विमानों की तैनाती, भारत ने दिया करारा जवाब

Pakistan deploys fighter jets along the border, India gives a befitting reply

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केवल देश ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी बवाल जारी है। रिपोर्ट के अनुसार पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार के इस कदम को अवैध करार करते हुए कहा कि इससे राज्य में अशांति फैलेगी। पड़ाेसी मुल्क अपना अगला विराेधी कदम उठाते हुए लद्दाख के पास स्कर्दू एयरबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती में जुट गया है। भारत ने इस पर करारा जबाव देते हुए कहा है कि हम पाकिस्तान के हर कदम पर बहेद बारीकी से नजर रख रहे हैं।

भारत को भेजी गयी चेतावनी

जानकारी के मुताबिक शनिवार को पाक ने स्कर्दू एयरबेस के पास तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट विमान भेजे जिनमें एयरक्राफ्ट के उपकरणों को लाया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि एफ-17 फाइटर जेट को भी स्कर्दू एयरफील्ड में तैनात किया जा सकता है। इस खबर की सूचना मिलते ही खुफिया विभाग ने वायुसेना और सेना को चेतावनी दे दी है। सूत्रों की मानें तो स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है जिसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन के सर्मथ्‍ान के लिए किया जाता है। पाक वायुसेना यहां अभ्यास करने की तैयारी में लगी है और इसी कारण से उसने अपने विमान को स्कर्दू में स्‍थानांतरित कर दिया है।

मलेशिया और तुर्की ने किया पाक का सर्मथन

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद इमरान ने मलेशिया और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर इस विषय पर बातचीत की है। दोनों देशों ने कहा है कि वे कश्मीर पर नजर बनाए रखेंगे और पाक के साथ संपर्क में रहेंगे। मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान को यकीन दिलाया है कि उनका देश पाक का सर्मथन जारी रखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Vinash

‘विनाश’ करेगा डेंगू के लार्वा को खत्म

कोलकाता : अब महानगर की ऊंची इमारत, खाली जमीन, कारखाना, बंद घर के अंदर भी अगर डेंगू के लार्वा पनप रहे होंगे तो उनको खत्म आगे पढ़ें »

us

चीन की बेल्ट रोड परियोजना पर भारत की चिंताओं को साझा करता है अमेरिका : एलिस वेल्स

वाशिंगटन : अमेरिका ने चीन की महात्वाकांक्षी ‘वन बेल्ट वन रोड’ (ओबीओआर) परियोजना पर भारत के विरोध का समर्थन किया और कहा कि वह इस आगे पढ़ें »

ऊपर