पति से रहती है अनबन तो जरूर आजमाएं शनि के ये उपाय

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को बहुत ही पूजनीय माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यदि शनि आपके ऊपर नाराज हो जाएं तो आपके रिश्तों में दरार तक पड़ सकती है और बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। यही वजह है कि भक्त शनि को प्रसन्न करने के लिए अथक प्रयास करते हैं। अगर आप नियम पूर्वक शनि देव जी का ध्यान करते हैं और कड़ी मेहनत करके सफलता हासिल करते हैं तो शनि की सदैव कृपा बनी रहती है। वहीं यदि शनिदेव नाराज हो जाएं तो इसका असर आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता है।
शनि देव आपकी सफलता में लंबे समय तक देरी भी कर सकते हैं। तो यह शनि दोष के निर्माण के लिए भी जिम्मेदार है। अगर आपकी भी साथी के साथ अनबन रहती है और बिना वजह लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो आपको शनि के कुछ विशेष उपाय आजमाने चाहिए।
प्रेम और वैवाहिक जीवन में शनि देव की नाराजगी के संकेत 
यदि आपके ऊपर शनिदेव नाराज हैं तो सबसे बड़ा संकेत आपके वैवाहिक जीवन में होने वाले लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं। अगर पति-पत्नी के बिना वजह किसी न किसी बात पर मनमुटाव रहते हैं तो ये शनिदेव की नाराजगी का सबसे बड़ा संकेत होता है।
यदि किसी को प्रेम के रिश्ते में धोखा मिल रहा है और आपका पार्टनर आपसे कई बातें छिपाता है जिनका असर आपके जीवन में पड़ रहा है तो ये शनि की नाराजगी के संकेत हैं।
यदि शादी के लिए बात बनते हुए बिगड़ जाती है और आपकी शादी में बहुत देरी हो रही है तो यह भी आपके लिए शनि की नाराजगी के संकेत हो सकते हैं।
यदि शनि कुंडली के विवाह भाव में मौजूद हैं तो आपका वैवाहिक जीवन कभी सुखमय नहीं हो सकता है। यही नहीं आपको बच्चे के जन्म से संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं।
शनि देव को प्रसन्न करने के उपाय
अगर आपके जीवन में वैवाहिक जीवन को लेकर काफी तनाव होते हैं तो आप शनि के कुछ आसान उपाय आजमा सकती हैं। आइए जानें उन उपायों के बारे में।
इन रंगों के कपड़े पहनें
अगर आपके और पार्टनर के बीच अनबन रहती है तो आप शनिवार के दिन काले या गहरे नीले रंग के कपड़े पहनें। इससे आपके दाम्पत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा और लड़ाई-झगड़ों से मुक्ति मिलेगी।
शनिदेव के मंदिर जाएं
यदि आप घर के कलह-कलेश से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में शनिदेव के दर्शन जरूर करें। इसके साथ ही आप हनुमान जी के दर्शन करें और हनुमान जी को नारंगी सिन्दूर चढ़ाएं। यदि आप शनि चालीसा का पाठ भी प्रत्येक शनिवार करेंगी तो आपके रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा।
शनि देव को तेल चढ़ाएं
शनिवार के दिन आप यदि शनि देव को जीवनसाथी के साथ मिलकर सरसों का तेल चढ़ाती हैं तो आपसी मतभेद दूर होंगे और शनि की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। शनिवार के दिन काले कपड़े में थोड़े काले तिल बांधकर तिल के तेल में डुबोकर मिट्टी के दीये पर रख दें और इसी को शनि देव के मंदिर में प्रज्ज्वलित करें। इस आसान उपाय से आपके रिश्तों में मिठास बनी रहेगी।

 

Visited 181 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में धूमधाम से निकली शोभायात्रा 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बुधवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गईं। कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने और कुछ इलाकों आगे पढ़ें »

West Bengal: रामनवमी पर ममता का BJP पर निशाना, ‘वे दंगा करना चाहते हैं’

कोलकाता: आज बंगाल के कई हिस्सों में रामनवमी का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। बुधवार(17 अप्रैल) को TMC और BJP दोनों पार्टियों के आगे पढ़ें »

ऊपर