पटना विश्वविद्यालय के 5 हॉस्टल सील

पटनाः बिहार के राजधानी पटना में विश्वविद्यालय के पांच हॉस्टल सील कर दिया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सोमवार रात हॉस्टल के छात्रों और स्‍थानीय लोगों के बीच हुई भिड़ंत के बाद की। ‌इससे पहले छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया गया था।

मंगलवार सुबह पुलिस ने हॉस्टल में छापा मारा। पुलिस को एक पिस्टल और एक अर्धनिर्मित बम के साथ शराब की बोतले और कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं। विवि परिसर में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने दो दर्जन से अधिक छात्रों और स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा है कि हॉस्टल के गेट और परिसर में सीसीटीवी लगाया जाएगा।

छेड़खानी के विरोध पर छात्रों ने की थी फायरिंग
छेड़खानी के विवाद को लेकर सोमवार की रात पटना विवि के छात्र और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए थे। दो घंटे से अधिक पटना विवि और अशोक राजपथ का इलाका रणक्षेत्र बना रहा। छात्रों की तरफ से लगभग बीस राउंड फायरिंग की गई थी। इस दौरान एक बुजुर्ग की मौत हो गई। 50 साल के बुजुर्ग जहानाबाद के रहने वाले थे। वह अपनी बहन के श्राद्धकर्म में लालबाग आए थे। घटना में छह-सात लोग घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर