नोएडा में 12 घंटे के भीतर एक छात्र समेत 4 लोगों ने की आत्महत्या

नोएडा : उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 12 घंटे के अंदर एक छात्र सहित 4 लोगों ने आत्महत्या कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र के गांव मथुरापुर में रहने वाले सचिन (15) नामक छात्र ने सोमवार देर रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि छात्र ने आत्महत्या क्यों किया है।
लॉकडाउन से नौकरी में परेशानी थी वजह
सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के गिरधरपुर गांव के रहने वाले जयदेव यादव (45) नामक व्यक्ति ने सोमवार की देर रात को अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। वह मूल रूप से जनपद मैनपुरी के रहने वाले थे। गिरधरपुर गांव में किराए पर रह कर एक कंपनी में काम करते थे। लॉकडाउन की वजह से नौकरी में परेशानी होने के कारण वह अवसाद में था। सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 100 में रहने वाले पुष्पेंद्र (22) ने सोमवार की देर रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी आज सुबह पुलिस को मिली। इसी प्रकार थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के रायपुर गांव में किराए पर रहने वाले 32 वर्षीय इंजीनियर प्रत्यूष नेगी ने सोमवार दोपहर को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था। मौके पर पहुंची पुलिस को जांच में पता चला था, कि वह काफी दिनों से अवसाद में था।
मामलों की जांच में जूटी पुलिस
पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आत्महत्या करने वाले अधिकतर लोग किसी न किसी वजह से अवसाद में थे। पुलिस ने बताया कि मामलों की जांच की जा रही है। साथ ही यह पता लगाने का प्रयास किय जा रहा है कि छात्र समेत सभी लोगों ने आत्महत्या क्यों की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर