‘नेशनल क्रश’ को सुप्रीम कोर्ट से राहत

नई दिल्‍लीः सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया वारियर के खिलाफ चल रहे सभी मामलों पर बुधवार को रोक लगा दी। कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि प्रिया के खिलाफ अगली सुनवाई तक कोई आपराधिक कार्यवाही ना की जाए। विदित है कि दो दिन पहले प्रिया ने अपने खिलाफ चल रहे मामलों को रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उनकी फिल्म ‘ओरु अदार लव’ के एक गाने ‘माणिक्य मलराय पूवी’ पर कुछ लोगों ने एतराज जताया था। इस सिलसिले में प्रिया और फिल्म के निर्देशक ओमर लुलू पर तेलंगाना के फलकनुमा और मुंबई में केस दर्ज किए गए थे। केस दर्ज कराने वालों का कहना था कि गाने से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।
ओमर लुलू को भी राहत
सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया के अलावा फिल्म के डायरेक्टर ओमर लुलू को भी राहत दी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्र की अध्यक्षता वाली बेंच ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि प्रिया और लुलू पर अब आगे प्राथमिकी साथ ही कोर्ट ने प्रिया की याचिका पर तेलंगाना सरकार को नोटिस जारी किया है।
गलत मतलब निकाला
सोमवार को प्रिया के वकील हरीस बीरन ने कोर्ट से मामले की जल्द से जल्द सुनवाई करने के लिए कहा था। याचिका में कहा गया केस दर्ज कराने वालों ने गाने का गलत अर्थ निकाला है। इसमें पैगंबर मोहम्मद और उनकी पहली पत्नी के बीच प्रेम को दर्शाया गया है। केरल का मुस्लिम समुदाय इस गाने को पिछले 40 सालों से गाता आ रहा है और अब इसे पैगंबर और उनकी पत्नी की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।

क्या शिकायत थी?
हैदराबाद में कुछ लोगों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि लिरिक्स (गाने के बोल) में जिस तरह पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी का जिक्र किया गया है, वो आपत्तिजनक है। प्राथमिकी दर्ज कराने वाले शख्स ने लिरिक्स को मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला बताया था। उन्होंने गाने को मूवी से हटाने या फिर उसके शब्दों को बदलने की चेतावनी दी थी। इसपर पुलिस ने गाने पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय लेने की बात कही थी। पुलिस ने कहा था कि अगर गाने में वाकई में कुछ आपत्तिजनक होगा तो वो एक्शन लेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amit shah

गुरु नानक देव के विचारों, शिक्षाओं के प्रति समर्पित है मोदी सरकार : अमित शाह

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरु नानक देव को भारत की समृद्ध संत परंपरा का अद्वितीय प्रतीक और मोदी सरकार को उनके आगे पढ़ें »

tiranga

अब रेलवे जंक्शनों पर लहराएगा तिरंगा

जींद : अब रेलवे जंक्शनों पर भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया जाएगा। यह तिरंगा जींद सहित 14 रेलवे जंक्शनों पर लगाया जाएगा। जिन जंक्शनों पर आगे पढ़ें »

Maidan

पहली बार तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी अजय देवगन की ये फिल्म

army

जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

विवादों में फंसे टैक्स रेवेन्यू को प्राप्त करने के लिए वित्त मंत्री ने ‘सबका विश्वास’ स्कीम लांच की

Ikbal Ansari

अयोध्या फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन से हिस्सा देने की मांग की

maharashtra

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

raut

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे शरद पवार

ljp

एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

modi

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आज ब्राजील रवाना होंगे प्रधानमंत्री

ऊपर