नीतीश कुमार ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को विदा किया

पटना : बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना से विदा किया।
नीतीश कुमार ने दलाई लामा को फूलों का गुलदस्ता एवं अंगवस्त्र भेंट कर पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदाई दी। परम पावन दलाई लामा ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्रा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक पटना उपेंद्र शर्मा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक अण्णे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में बोधिवृक्ष के समक्ष परंपरागत तरीके से पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर दलाई लामा के साथ बुद्ध स्मृति पार्क के पुजारी रेवता भीखू भंते एवं अन्य बौद्ध भिक्षुओं ने भी विश्व शांति, राष्ट्र एवं राज्य में शांति, समृद्धि एवं खुशहाली के लिये प्रार्थना की। प्रार्थना में मुख्यमंत्री कुमार भी शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर