नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने ली शपथ

पटना: महागठबंधन सरकार से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को नीतीश कुमार ने राज्य में छठी बार बतौर सीएम पद की शपथ ली। उनके अलावा बीजेपी नेता सुशील मोदी डिप्टी सीएम बने। बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने दोनों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दोनों को बधाई दी। 28 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास मत प्राप्त करेंगे। नई राज्य कैबिनेट ने विशेष सत्र की स्वीकृति दी।
कफन में जेब नहीं बल्कि झोला
लालू ने नीतीश के कफन में जेब नहीं होती वाले बयान पर कहा कि नीतीश के कफन में जेब नहीं बल्कि झोला है। लालू ने इस दौरान सुशील मोदी पर भी घोटाले करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी ने बड़े-बड़े घोटलाों को अंजाम दिया है। नीतीश को मैंने शिव की तरह पूजा लेकिन वह भारी भस्मासुर निकले। मोदी और नीतीश ने मिलतर पूरा चक्रव्यू रचा था। लालू ने कहा कि विधानसभा चुनावों में बड़ी पार्टी होने के बावजूद मैंने नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया, लेकिन नीतीश कुमार से सरकार नहीं चल पाई। लालू ने खुलासा किया है कि नीतीश ने शराब बंदी का भी ढोंग किया है। राज्य में दारू की होम डिलिवरी हो रही है। सबको पांच-पांच बोतले मिल रही हैं। राज्य में दूसरे राज्यों से दारू आ रही है। लालू यादव ने यह भी कहा कि मुझे मिल रही सजा के पीछे नीतीश का हाथ है। लालू ने कहा कि चुनाव के दौरान नीतीश ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी के साथ कभी नहीं जाएंगे।
दोपहर 12.15 बजे: लालू ने नीतीश को ढोंगी कहते हुए कहा कि नीतीश को जिधर सत्ता दिखती है वह उधर चले जाते हैं। लालू ने कहा कि सांप्रदायकिता का विरोध करना नीतीश का ढोंग था।
12.12: लालू ने कहा कि पीएम मोदी ने चुनावों को दौरान कहा था कि नीतीश के डीएनए में ही दोष हैं बावजूद इसके नीतीश ने मोदी का साथ दिया है।
12.10: लालू ने कहा कि मोदी जनता को झासा देकर सत्ता में आए हैं। उन्होंने युवाओं से नौकरी का वादा किया था लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली।
12.07: लालू यादव ने कहा है कि नीतीश के फैसले से गांव-गांव के लोग नाराज हैं। बिहार की जनता बहुत जागरुक है। उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। लालू ने कहा कि पीएम मोदी ने जनता को बेवकूफ बनाया है। मोदी ने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है।
12.05: नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।
10.38: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर नीतीश और सुशील मोदी को बधाई देते हुए कहा है कि हम बिहार के विकास और उन्नति के लिए साथ काम करने को उत्सुक हैं।
10.30: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस और महागठबंधन को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि हमें पहले से पता था की नीतीश भाजपा के साथ जाना चाहते हैं।
10.25: बिहार में राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा नीतीश ने चुपचाप शपथ ग्रहण लिया है। राज्य में हम बड़ी पार्टी है। उन्होंने कहा तेजस्वी यादव पर आरोप तो बहाना था नीतीश को भाजपा की गोद में जाकर बैठना था, लेकिन बिहार की जनता नीतीश कुमार को सबक सिखाएगी।
10.04: बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। सुशील मोदी 2013 तक बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री थे और नीतीश कुमार के सबसे भरोसेमंद माने जाते थे।
10.02: नीतीश कुमार ने छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है।
09:48: नीतीश कुमार शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंच गए हैं। राजभवन में शपथ ग्रहण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजभवन में जदयू और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।
09:00: राजभवन में नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश का छठा कार्यकाल होगा।
08:45: नॉर्थ बिहार के इलाकों को पटना से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु पर आरजेडी के कार्यर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। इससे सड़क पर ट्रेफिक रुक गया। राजद मांग कर रही है कि वह राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए उन्हें पहले सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। राज्य में राजद के पास 80 सीटें हैं।
07:54: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीतीश के इस्तीफे और एनडीए के साथ सरकार बनाने को लेकर तंज कसा है। अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा है। ना ना करते, प्यार तुम्हीं से कर बैठे करना था इंकार मगर इकरार तुम्हीं से कर बैठे।
07:40: अली अनवर ने कहा जदयू ने जिन कारणों से जदयू से अलग होने का फैसला किया था वह कारण अभी भी बने हुए हैं। मेरा जमीर भाजपा के साथ जाने की इजाजत नहीं देता। अगर पार्टी ने उन्हें उनकी बात रखने का मौका दिया तो वह जरुर अपनी बात पार्टी के सामने रखेंगे।

मुख्य समाचार

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

यह आपातकाल नहीं, जमानत मिलती है तो ‘एंजॉय’ करें – मोदी

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे पढ़ें »

हम किसी की लकीर छोटी करने में यकीन नहीं करते – मोदी

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आगे पढ़ें »

राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता आईओए, सरकार से मशविरा करना होगा : र‌िजिजू

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का आगे पढ़ें »

सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

विलियम्सन के बैन को लेकर चिंता में कीवी टीम

लंदनः आईसीसी विश्वकप में स्लो ओवर रेट के लिये मैच फीस का जुर्माना झेल चुके न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टूर्नामेंट में एक और आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें परेल के ग्लोबल अस्पताल आगे पढ़ें »

ऊपर