नींबू के इन टोटकों में छिपा है हर समस्या का समाधान

कोलकाता : नींबू खाने के स्वास्थ्य लाभ तो बहुत है इसके साथ ही नींबू का ज्योतिष, तांत्रिक और वास्तु शास्त्र में भी उपयोग किया जाता है। अक्सर हम दुकानों और घरों के बाहर दरवाजे पर नींबू-मिर्ची लटकते हुए देखते है। ऐसा लोग घर को बुरी नजर से बचाने और सुख-समृद्धि आने के लिए करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में नींबू से जुड़े कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं। इन टोटकों को अजमाकर नजर दोष, असफलता, बीमारी तक दूर की जा सकती है। इसके साथ ही जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है।

नकारात्मकता दूर करने के लिए

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में बुरी शक्तियां का प्रवेश न हो इसके लिए घर के बाहर नींबू का पौधा लगाएं। इससे नकारात्मकता दूर होती है। इसके साथ ही वास्तु दोष भी दूर हो जाता है और घर में खुशहाली आती है।

बिजनेस में मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर लंबे समय आपका बिजनेस ठप चल रहा है, कोई मुनाफा नहीं हो रहा है, बार-बार काम में परेशानी आ रही है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद इसके चार हिस्से काटक चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें।

इसके अलावा आप एक नींबू और 4 लौंग अपने साथ लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं और नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें और हनुमानजी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर नींबू लेकर अपना काम शुरू कर दें। इससे बिजनेस चल पड़ेगा।

किस्मत का मिलेगा साथ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आफ कोई भी काम करने जाते वह पूरी नहीं होता। हो भी जाता है तो उसका फल नहीं मिलता तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार उतार दें अब इसके दो टुकड़े करें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें।

काम में मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका मन काम में नहीं लगता, ऑफिस में अक्सर काम के लिए आपको डांट सुननी पड़ रही है। प्रमोशन नहीं हो रहा है तो एक नींबू लें और दिन में किसी चौराहे पर जाकर इसके चार टुकड़े कर चार दिशाओं में फेंक दें। इससे सफलता आपके कदम चूमेगी।

बीमारी दूर करने के लिए

अगर घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है, दवाइयों का फायदा नहीं मिल रहा है तो शनिवार के दिन नींबू पर काली स्याही से 307 लिखकर पीड़ित के ऊपर से 7 बार उतार कर उसे बीच में से काट दें और शाम के समय दो दिशाओं में फेंक दें। इससे बीमारी दूर हो जाएगी।

बुरी नजर से बचने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नजर उतारने के लिए नींबू का उपयोग किया जाता है, अगर किसी व्यक्ति को किसी की नजर लग गई हो तो एक नींबू लें और उसे आधा कात लें। कटे वाले भाग में थोड़े काले तिल के कुछ दाने दबा दें और फिर ऊपर से काला धागा लपेट दें। अब इस नींबू को पीड़ित के ऊपर से सात बार उतार लें। अब इसे घर से कहीं दूर फेंक दें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

मांग में सिंदूर-गले में मंगलसूत्र पहन ससुराल पहुंचीं परिणीति

नई दिल्ली : राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा शादी के बंधन में बंध चुके हैं। बीते दिन 24 सितंबर को उदयपुर में शादी रचाई। दोनों आगे पढ़ें »

ऊपर