निरोगी काया और लंबी उम्र के लिए हमेशा इन 4 चीजों से करें अपने दिन की शुरुआत

कोलकाताः अगर आप सुबह उठकर कभी थकान महसूस करते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। हम में से बहुत से लोग जागने के बाद थकान हुआ और आलसी महसूस करते हैं। इसका कारण हमारा गलत तरीके से दिन की शुरुआत करना भी है। हमने अभी तक एक दिन शुरू करने के लिए मंत्र नहीं सीखा है। आप अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं इसका असर आपके स्वास्थ्य और पूरे दिन पर पड़ता है। अगर आप हेल्दी बॉडी, निरोगी काया और लंबी उम्र पाना चाहते हैं तो यहां पांच चीजें हैं जिन्हें आप अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

सुबह सबसे पहले क्या करना चाहिए
कॉफी/चाय से पहले हमेशा पानी पिएं
बेड टी की इस आदत को हमेशा के लिए छोड़ दें, क्योंकि बहुत सारे शोध से पता चला है कि सुबह पानी से पहले कॉफी या चाय पीना वास्तव में हानिकारक है। पानी लसीका प्रणाली को संतुलन में रखने में भी मदद करता है। शरीर के इस हिस्से में सूजन देती है हार्ट फेल होने का संकेत, देर न करें बिगड़ सकती है बात
विटामिन डी से परहेज न करें
सुबह-सुबह कुछ प्राकृतिक रोशनी यानी सूर्य की किरणों में बैठाना एक अच्छी आदत है। कम से कम 10 मिनट के लिए धूप में बैठें या विटामिन डी से भरपूर फूड्स का सेवन करें।
सुबह व्यायाम करने की कोशिश करें
सुबह जल्दी पसीना बहाने का कोई बुरा विचार नहीं है, इससे आप अपने पूरे दिन के लिए सुपर एनर्जेटिक महसूस करेंगे।
ध्यान
सुबह ध्यान करने से आपका मूड अच्छा होगा और आपको काम पर और भी ज्यादा ध्यान देने में मदद मिलेगी। ध्यान हमारी एकाग्रता में भी सुधार करता है साथ ही स्ट्रेस को भी दूर रखता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर