नहीं रहीं शम्मी आंटी

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शम्मी आंटी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वो 89 साल की थीं। मुंबई में जन्मीं इस अभिनेत्री का नाम नरगिस रबाड़ी था। उन्होंने 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए। उन्होंने फिल्मों के साथ टीवी के लिए भी काम किया। बॉलीवुड हस्ती अशोक शेखर के मुताबिक, वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं। उन्होंने अपने जुहू सर्कल स्थित घर में अंतिम सांस ली।
‘देख भाई देख’ में किया काम
शेखर ने बताया कि ओशिवारा कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शम्मी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके चाहते वाले शम्मी आंटी के नाम से संबोधित किया करते थे। उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा ‘देख भाई देख’, ‘जबान संभाल के’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘कभी ये कभी वो’, फिल्‍मी चक्‍कर’ जैसे टीवी शोज में काम किया है। आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में नजर आईं थीं।
अमिताभ ने दी श्रद्धांजलि
दुनिया से अलविदा कह चुकीं शम्मी को अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है. उनके निधन पर भावुक हुए बिग बी ने लिखा ‘बेहतरीन अदाकारा, फिल्म इंडस्ट्री को अपने सालों के योगदान देने के बाद दुनिया से अलविदा कह गई। उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी। दुखद। धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं।’ फराह खान, दिव्या दत्ता, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने भी शम्मी आंटी के निधन पर दुख जताया है।
इन फिल्मों में किया काम
शम्मी पारसी थीं और दिग्गज बॉलीवुड फिल्मकार दिवंगत सुल्तान अहमद की पूर्व पत्नी थीं। वह आंटी, नानी, परिवार की बुजुर्ग महिला के किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं। शम्मी ने मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार जैसे वेटरन के साथ भी काम किया है। 18 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘उस्ताद पेड्रो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी यादगार फिल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर