नहाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

कोलकाताः वास्‍तु में केवल घर की दिशाओं का ही नहीं बल्कि हमारी रोजाना की दिनचर्या से जुड़ी बातों का भी खास महत्‍व बताया गया है। अक्‍सर देखने में आता है कि लोग नहाने के बाद बाथरूम को यूं ही गंदा छोड़ आते हैं। वास्‍तु में इस आदत को बहुत ही गंदा माना गया है। यही नहीं नहाने के हम में से कुछ लोग और भी गलतियां करते हैं, जो कि वास्‍तु के हिसाब से बहुत ही दोषपूर्ण मानी गई हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही 5 गलतियों के बारे में जो आपको नहीं करनी चाहिए।
बाथरूम में गंदा पानी न छोड़ें
कुछ लोग नहाने के बाद बाथरूम में साबुन का गंदा पानी ऐसे ही छोड़कर बाहर निकल आते हैं। आपकी यह आदत आपको कंगाल बना सकती है। बाथरूम में गंदा पानी छोड़ देना वास्‍तु में जहां गलत माना गया है वहीं ज्‍योतिष में बताया जाता है आपकी इस आदत की वजह से राहु और केतु आपसे नाराज हो सकते हैं। राहु और केतु उन लोगों पर अपना दुष्‍प्रभाव दिखाते हैं तो सफाई से नहीं रहते हैं और तो और ऐसे लोग शनि के गुस्‍से को भी झेलने के लिए तैयार रहें। इसके साथ ही बाथरूम में गंदा पानी छोड़ देने से वरुण देवता भी नाराज होते हैं। आपकी इस आदत की वजह से घर में धन की हानि होना शुरू हो जाती है।
बाथरूम में टूटे बाल छोड़ देना
कुछ लोगों की यह आदत होती है कि वे नहाने के बाद टूटे हुए बाल बाथरूम में ही छोड़कर बाहर निकल आते हैं। अगर आपके अंदर भी यह आदत है तो इसे सुधार लीजिए। आपके ऐसा करने से शनिदेव और मंगल नाराज होते हैं और आपको उनके दुष्‍प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में नकारात्‍मकता बढ़ती है। आपके कामों में बाधाएं आती हैं और करियर में भी आपको संघर्ष का सामना करना पड़ता है।
बाल्‍टी को सदैव ऐसे रखें
कुछ लोगों की यह आदत होती कि वह नहाने के बाद या तो बाल्‍टी में बचा हुआ पानी ऐसे ही छोड़ आते हैं या फिर बाल्‍टी को खाली छोड़कर चले आते हैं। इस गलती को तुरंत ही सुधारने की जरूरत है। बाथरूम से बाहर आते समय बाल्‍टी को भरकर आना चाहिए। अगर बाल्‍टी को खाली रखना है तो उसे उल्‍टा करके रखकर आएं। भूलकर खाली बाल्‍टी को सीधा न रखकर आएं। वरना आपके घर में कंगाली आते देर नहीं लगेगी।
नहाने के बाद न करें यह कार्य
अगर आपको कपड़े साफ करने हैं तो भूलकर भी स्‍नान के बाद कपड़े न साफ करें। कपड़े धोने हैं तो स्‍नान करने से पहले ही उन्‍हें धो लें और उसके बाद नहाएं। नहाने के बाद कपड़ा धोना सही आदत की श्रेणी में नहीं आता है। वास्‍तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि नहाने के बाद गंदे कपड़े धोने से शरीर अपवित्र हो जाता है।
गीले कपड़े न छोड़ें
कुछ लोगों की यह आदत होती है कि कपड़े पहनकर स्‍नान करते हैं और नहाने के बाद गीले कपड़े बाथरूम में यूं ही छोड़कर चले आते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इस आदत को एकदम छोड़ दें। आपके ऐसा करने से सूर्यदेव आपसे नाराज हो जाएंगे और फिर आपके जीवन में सम्‍मान और प्रताप की कमी होगी। इसके अलावा वास्‍तु की दृष्टि से भी गीले कपड़े बाथरूम में छोड़ना सही नहीं माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर