नरेश गोयल विदेश जाना चाहते हैं तो 18 हजार करोड़ रुपए की गारंटी दें- दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को जेट एयरवेज के संस्‍थापक नरेश गोयल को विदेश जाने के लिए 18 हजार करोड़ रुपए की गारंटी देने को कहा। मंगलवार को लुकआउट सर्कुलर के खिलाफ गोयल की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि “मौजूदा स्थिति में अंतरिम राहत नहीं दी जा सकती है। गोयल अगर विदेश जाना चाहें तो पहले 18 हजार करोड़ रुपए की गारंटी दें।” बता दें ‌कि कभी जेट एयरवेज देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन थी, लेकिन आज यह एयरलाइन दिवालिया प्रक्रिया के दौर से गुजर रही है।

अगली सुनवाई 23 अगस्त को

लुकआउट सर्कुलर के खिलाफ गोयल की याचिका पर अदालत ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। साथ ही कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी। गौरतलब है कि 25 मई को नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता को मुंबई एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट से उतार लिया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार जेट एयरवेज की वित्तीय अनियमितताओं में नरेश गोयल की संदिग्ध भूमिका को लेकर कई एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेट एयरवेज के लोन की राशि दूसरी फर्मों में बदलवाने के मामले की गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय  (एसएफआईओ) कर रहा है। सुनने में आ रहा है कि आरोपों की जांच होने तक सरकार गोयल को देश में ही रखना चाहती है। सरकार भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और शराब कारोबारी विजय माल्या के मामले में आलोचना झेलने के बाद आर्थिक मामलों के संदिग्धों और आरोपियों को लेकर सतर्कता बरत रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जैव सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट खेलना वास्तविकता से परे : द्रविड़

खाली स्टेडियम में मैच खेलने का अनुभव अलग रहेगा, आत्म-संतुष्टि नहीं मिलेगी नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने सुरक्षित जैव आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में आए 193 कोरोना संक्रमण के मामले, 5 लोगों की हुई मौत

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 63वें दिन मंगलवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 193 कोरोना संक्रमण आगे पढ़ें »

वैश्विक अर्थव्यवस्था के फिर खुलने की उम्मीदों के बीच सोने की कीमतों में आंशिक गिरावट

  स्कॉडा ने 24.99 लाख रुपये  में करॉक्यू लॉन्च किया

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

होम्योपैथी दवा से कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज हुए ठीक

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

ऊपर