नतीजों से पहले ही ईवीएम पर हंगामा

बेंगलुरूः आम चुनाव खत्म होने के बाद एग्जिट पोल में भाजपा और राजग गठबंधन को बहुमत मिलने की संम्भावना को देखते हुए विपक्षी दलों में हायतौबा मची हुई है। एक ओर जहां विपक्षी नेताओं के मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया है वहीं दूसरी ओर ईवीएम की गड़बड़ी पर भी सवाल उठने लगे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर अंदेशा जताया।

कृत्रिम रूप से बना मोदी लहर

मुख्यमंत्री ने एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक ट्वीट कर ईवीएम पर हमला बोला है। उन्होंने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि 23 मई को परिणाम आने के बाद सीटों की संख्या घटने की स्थिति को भांपते हुए भाजपा क्षेत्रीय दलों को लुभाने के लिए पहले से ही कृत्रिम रूप से मोदी लहर बना रही है।

ईवीएम के जरिए आसान है धांधली करना

कुमारस्वामी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में समूचे विपक्षी दलों ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर चिंता प्रकट की है। विपक्षी दलों ने उच्चतम न्यायालय का रुख करते हुए त्रुटिपूर्ण ईवीएम के स्थान पर पारंपरिक मतपत्र के इस्तेमाल के लिए कहा था क्योंकि ईवीएम के जरिए धांधली करना आसान है।’

सत्तारुढ़ पार्टी कर सकती है ईवीएम में हेरफेर

कुमारस्वामी ने एक और ट्वीट में कहा, ‘दुनिया भर में, विकसित देशों ने भी आम चुनाव में मतपत्र का विकल्प अपनाया है…19 मई को एक्जिट पोल के परिणाम फिर से दिखाते हैं कि सत्तारुढ़ दल चुनावी फायदे के लिए आसानी से ईवीएम में हेरफेर कर सकते हैं।’’

मोदी लहर दिखाने के लिए हो रहा है ईवीएम का इस्तेमाल
कुमारस्वामी ने कहा कि एग्जिट पोल का इस्तेमाल यह दिखाने के लिए हो रहा है कि देश में अब भी मोदी लहर है। 23 मई को परिणाम के बाद सीटें घटने की स्थिति के मद्देनजर भाजपा पहले से ही क्षेत्रीय दलों को प्रलोभन देने के लिए कृत्रिम मोदी लहर बना रही है। उन्होंने लिखा कि एग्जिट पोल की पूरी कवायद का मकसद एक खास नेता और पार्टी के पक्ष में लहर की मिथ्या धारणा दिखाने का है।

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर