धनबाद में ट्रक की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, एक घायल

अपराध

धनबाद : झारखंड के धनबाद जिले में निरसा थाना क्षेत्र के मैथन संजय चौक बाईपास के निकट जीटी रोड (ग्रैंड ट्रंक रोड) पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि एक बाइक पर सवार तीन युवक मंगलवार देर रात साईं पेट्रोल पंप की ओर से लौट रहे थे तभी मैथन संजय चौक बाईपास के निकट तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गए। इस दुर्घटना में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, वहीं शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए पाटलिपुत्र चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेज दिया है। मृतकों की पहचान इसी थाना क्षेत्र के रांची कॉलोनी के रहने वाले मुकेश राम और रीतू राम के रूप में की गयी है। दोनों की उम्र 20 से 22 वर्ष बताई जाती है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

पलामू से अपराधी गिरफ्तार
मेदिनीनगर : झारखंड के पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के चेन्या में विशेष छापामारी कर बुधवार को पुलिस ने एक हथियारबंद अपराधकर्मी राजकमल उर्फ अमित को गिरफ्तार कर लिया है। विश्रामपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देशी पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि इस अपराधी की तलाश पुलिस को हत्या एवं लूट जैसे आपराधिक मामलों में पिछले छह महीने से थी। पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ कर रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

दहेज में बाइक नहीं देने पर विवाहिता की हत्या
दुमका : झारखंड के दुमका जिले में सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पथरा गांव में दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा विवाहिता की जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि मृतका तनुजा खातून के पिता एवं इसी थाना क्षेत्र के चोराजोर निवासी इस्माइल खान ने तनुजा के ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वर्ष 2016 में उसकी बेटी तनुजा की शादी इस्लामिक रीति-रिवाजों के साथ पथरा निवासी आजाद शेख के पुत्र इरशाद शेख के साथ हुई थी। शादी के चार माह बाद ही उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हुए अपने मायके से 25 हजार रुपये लाने के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद उसने बेटी के घर को बसाने के लिए उसके ससुर आजाद शेख को 25 हजार रुपये दे दिये। लगभग एक वर्ष पूर्व ससुराल वाले पुन: उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे और बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपये की मांग करने लगे। प्रताड़ना का सिलसिला चलता रहा। कुछ दिन पूर्व उसकी बेटी ने फोनकर उन्हें बुलाया और बताया कि उसके पति, सास और ससुर प्रतिदिन उसके साथ मोटरसाइकिल के लिए 50 हजार रुपये की मांग कर मारपीट करते हैं। मंगलवार को उसके ससुरालवालों ने उसे जबरन जहर खिला दिया लेकिन ग्रामीणों को सूचना न मिले इस वजह से उन लोगों ने पहले उसकी बेटी को सरैयाहाट स्वास्थ्य केंद्र फिर उसे देवघर ले गए, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद से मृतका के ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं। पुलिस इन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

कोलकाता : लॉकडाउन के 63वें दिन कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई आगे पढ़ें »

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

पटना : बिहार में लॉकडाउन की वजह से लंबे इतंजार के बाद आज 10वीं के परिणामों की घोषणा की गयी इसमें पहला स्थान  गांव में आगे पढ़ें »

ऊपर