दो मामलों में विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पेशी वारंट

पटना : बिहार के भागलपुर जेल में बंद मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह की उपस्थिति के लिए पटना की एक विशेष अदालत ने दो मामलों में शुक्रवार को पेशी वारंट जारी किया।
सांसदों एवं विधायकों के गंभीर मामलों की सुनवाई के लिए पटना में गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशिधर विश्वकर्मा की अदालत ने दोनों मामलों में पेशी वारंट जारी करते हुए विधायक अनंत सिंह की उपस्थिति के लिए 29 नवंबर 2019 की अगली तिथि निश्चित की है। अदालत ने काराधीक्षक के नाम पेशी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। अनंत सिंह के खिलाफ पहला मामला वर्ष 2004 का है। आरोप के अनुसार, पटना जिले के बाढ़ थानाध्यक्ष ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर प्रतिबंधित हथियार और कारतूस बरामद करने का दावा किया था। इस मामले में विधायक अनंत सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ सुनवाई चल रही थी। वहीं, दूसरा मामला वर्ष 2015 में पटना के सचिवालय थाने में दर्ज किया गया था। आरोप के अनुसार, विधायक अनंत सिंह के आवास से पुलिस ने प्रतिबंधित इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद किये जाने का दावा किया था। दूसरी ओर, सांसदों-विधायकों के मामलों की सुनवाई कर रहे अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की विशेष अदालत में विधायक अनंत सिंह की ओर से एक मामले में नियमित जमानत अर्जी दाखिल की गयी, जिसमें सुनवाई 16 नवंबर 2019 को होगी। मामला प्रतिबंधित हथियारों की बरामदगी, धमकी और मारपीट का है। इस संबंध में पंडारक थाने में 15 जुलाई 2019 को एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर