दो मामलों में विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पेशी वारंट

पटना : बिहार के भागलपुर जेल में बंद मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह की उपस्थिति के लिए पटना की एक विशेष अदालत ने दो मामलों में शुक्रवार को पेशी वारंट जारी किया।
सांसदों एवं विधायकों के गंभीर मामलों की सुनवाई के लिए पटना में गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशिधर विश्वकर्मा की अदालत ने दोनों मामलों में पेशी वारंट जारी करते हुए विधायक अनंत सिंह की उपस्थिति के लिए 29 नवंबर 2019 की अगली तिथि निश्चित की है। अदालत ने काराधीक्षक के नाम पेशी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। अनंत सिंह के खिलाफ पहला मामला वर्ष 2004 का है। आरोप के अनुसार, पटना जिले के बाढ़ थानाध्यक्ष ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर प्रतिबंधित हथियार और कारतूस बरामद करने का दावा किया था। इस मामले में विधायक अनंत सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ सुनवाई चल रही थी। वहीं, दूसरा मामला वर्ष 2015 में पटना के सचिवालय थाने में दर्ज किया गया था। आरोप के अनुसार, विधायक अनंत सिंह के आवास से पुलिस ने प्रतिबंधित इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद किये जाने का दावा किया था। दूसरी ओर, सांसदों-विधायकों के मामलों की सुनवाई कर रहे अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की विशेष अदालत में विधायक अनंत सिंह की ओर से एक मामले में नियमित जमानत अर्जी दाखिल की गयी, जिसमें सुनवाई 16 नवंबर 2019 को होगी। मामला प्रतिबंधित हथियारों की बरामदगी, धमकी और मारपीट का है। इस संबंध में पंडारक थाने में 15 जुलाई 2019 को एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाहरी लोगों को नागरिकता, 25 साल तक मतदान का अधिकार नहीं -शिवसेना

नई दिल्ली : केंद्रिय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर दिया है। इस बिल को लेकर देशभर में आगे पढ़ें »

सीआरपीएफ कैंप में सिपाही ने कमांडर को मारी गोली,खुद को भी उड़ाया

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां खेलगांव में सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह फायरिंग की गयी है आगे पढ़ें »

momota

पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा के : ममता बनर्जी

कर्नाटक उपचुनाव नतीजे : भाजपा 12 सीटों पर आगे,कांग्रेस ने मानी हार

भारतीय कंपनियों द्वारा विदेशी बाजारों से लिए गए कर्ज की राशि हुई दोगुनी

rahman

बलात्कारियों को मारने के बदले जिंदगी भर जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए : वहीदा रहमान

पंचायतों में बनेगा ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’,सरकार का गांवों की तरफ रुख

sonia

73 की हुईं सोनिया गांधी, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई

पेश हुआ नागरिक संसोधन बिल, शाह बोले- बिल अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

muzffarpur

दुष्कर्म में नाकाम रहने पर पड़ोसी ने युवती को लगाई आग, डॉक्टर ने कहा- बचना मुश्किल

ऊपर