दोपहर बाद आयी मतदान में तेजी, तीन बजे तक हुआ औसत 51 फीसदी मतदान

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को 15 राज्यों की 116 सीटों पर हो रहे मतदान में दोपहर बाद तेजी दर्ज की गयी है। इन सीटों पर तीन बजे तक 51 फीसदी मतदान हुआ।
तीन बजे तक गुजरात में 50 और उत्तर प्रदेश में 47 फीसदी मतदान
मतदान आंकड़ों के मुताबिक तीसरे चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों पर तीन बजे तक 50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया था। गुजरात में हो रही वोटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी मतदान में हिस्सा लिया। शाह गांधीनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की दस लोकसभा सीटों पर तीन बजे तक 47 फीसदी मतदान हुआ।
पश्चिम बंगाल में तीन बजे तक सर्वाधिक मतदान
मतदान के आंकड़ों के अनुसार तीन बजे तक सर्वाधिक मतदान पश्चिम बंगाल में हुआ। यहां पांच सीटों पर 67 फीसदी मतदान हुआ। वहीं असम की चार सीटों पर 62 फीसदी , बिहार की पांच सीटों पर 47 फीसदी , छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर 55 फीसदी , कर्नाटक की 14 सीटों पर 50 फीसदी , केरल की सभी 20 सीटों पर 55 फीसदी और त्रिपुरा की एक सीट पर 64 फीसदी मतदान हुआ।

बता दें कि इसके अलावा महाराष्ट्र की 14 सीटों पर तीन बजे तक 45
फीसदी और गोवा की सभी दो सीटों पर 59 फीसदी , दादर नगर हवेली और दमन दीव की एक-एक सीट पर क्रमशः 57 और 55 फीसदी मतदान हुआ। ओडिशा की छः सीटों पर मतदान औसत 46 फीसदी रहा जबकि सबसे कम मतदान जम्मू कश्मीर में दर्ज किया गया। यहां तीन बजे तक सिर्फ 11 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में जमकर हुई बारिश, जलजमाव से जनजीवन बेहाल

विक्टोरिया के सामने बिजली गिरी, 1 मरा, 16 घायल रिजेंट पार्क में बिजली गिरने की आवाज सुन आया हार्ट अटैक, महिला की मौत पुरुलिया में वज्रपात में आगे पढ़ें »

उद्याेग के लिए बंगाल है सबसे सुरक्षित राज्य : ममता

कहा : विकास के लिए काम जरूरी, हिंसा नहीं हावड़ा में 9 लॉजिस्टिक व इंडस्ट्रियल पार्क का सीएम ने ​किया उद्घाटन कोलकाता/हावड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर