दुर्घटनाग्रस्त होने से बची महानंदा व राजधानी एक्सप्रेस

खगड़िया : जिले के मानसी-महेशखूंट रेलखंड में डाउन लाइन की पटरी टूटे होने के बावजूद रेलकर्मी की सतर्कता के कारण महानंदा और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी। दरअसल रविवार की सुबह निरीक्षण के दौरान रेलवे के की मैन धर्मवीर कुमार की नजर पटेल हाईस्कूल के पास टूटी पटरी पर पड़ी। जहां से कुछ ही देर में महानंदा एक्सप्रेस और उसके पीछे राजधानी एक्सप्रेस गुजरने वाली थी। की मैन ने तत्काल इसकी सूचना मानसी रेलवे स्टेशन को दी।
इसके बाद आनन-फानन महानंदा एक्सप्रेस, बरौनी-कटिहार मेमू ट्रेन और नयी दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया। सूचना पर पहुंचे रेलकर्मियों ने टूटी पटरी में जुगल प्लेट लगाकर धीमी गति से महानंदा एक्सप्रेस को निकाला। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस फिर बरौनी-कटिहार मेमू ट्रेन डाउन लाइन से गुजरी। इसकी वजह से यात्री परेशान रहे। सेक्शन इंजीनियर अवधेश कुमार ने बताया कि प्लेट लगाकर परिचालन बहाल कर दिया गया है। मानसी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अनिल कुमार मंडल ने बताया कि 30 किलोमीटर की रफ्तार से कॉशन पर फिलहाल ट्रेनें चलायी गयीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर