दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन से यूपी आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

लखनऊ: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते जहां एक तरफ हरियाणा और यूपी की सीमाओं पर लगातार रैंडम कोविड टेस्ट कैंप लगाकर निगरानी की जा रही है। वहीं अब उत्तर प्रदेश में दिल्ली से आने वाली फ्लाइट, बस और ट्रेन से आने वाले यात्रियों का भी कोरोना टेस्ट होगा। इस बात की घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने की है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में ये भी निर्धारित हो जाएगा कि उत्तर प्रदेश में शादी समारोह में कितने आदमी शामिल हो सकते हैं उन्होंने बताया कि इन समारोह के लिए लोगों की संख्या निर्धारित करने पर भी चर्चा हो रही हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा है, “हम राष्ट्रीय राजधानी में कोविड 19 मामलों में उछाल के मद्देनजर उड़ान, बस या ट्रेन के माध्यम से दिल्ली से आने वाले लोगों का परीक्षण करेंगे। हम शादी या कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों की संख्या पर भी चर्चा कर रहे हैं।”

दिल्ली से नोएडा आने वालों का कोराना टेस्ट

गौरतलब है कि बुधवार 18 नवंबर से दिल्ली से नोएडा आने वालों का कोराना टेस्ट हो रहा है। इसके लिए दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले कई रास्तों पर लोगों की सैंपलिंग ली जा रही है नोएडा प्रशासन दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले 5 एंट्री पॉइंट और 11 मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का कोराना रैपिड एंटीजन टेस्ट हो रहा है। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन का कहना है कि हर रोज लाखों लोग दिल्ली से नोएडा आते जाते हैं जिससे संक्रमण दिल्ली से नोएडा पहुंच रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात

नोएडा स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिल्ली बार्डर पर तैनात रहकर लोगों की रैंडम सैंपलिंग की है ताकि ट्रैफिक बाधित न हो। इसके लिए डीएनडी, मयूर विहार-नोएडा बॉर्डर, कालिंदी कुंज, कोंडली, न्यू अशोक नगर पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात हैं। इसके अलावा नोएडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर-16, सेक्टर-18 आदि मेट्रो स्टेशनो पर भी टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात की गई है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर