दिल्ली में आतंकवादियों के घुसने की सूचना के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट

नई दिल्‍ली : दिल्ली में चार से पांच आतंकियों की घुसने के खुफिया जानकारी के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पुलिस को किसी भी स्थान पर संदिग्ध व्यक्ति के होने की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक किसी स्थान विशेष या घटना के बारे में कोई खास गुप्त जानकारी नहीं है।
पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश
वैसे तो अलर्ट पूरे उत्तर प्रदेश के लिए जारी किया गया, लेकिन पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश हैं। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली की सीमा से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में पुलिस को खासतौर पर सतर्क रहने के आदेश हैं। इन जिलों की पुलिस रविवार से ही सक्रिय है। इन जिलों की पुलिस का दिल्ली पुलिस के साथ भी समन्वय बना हुआ है।
आतंकियों का एक समूह दिल्ली में एंट्री लेने की फिराक में
दिल्‍ली में आतंकियों के घुसने के बाद पुलिस के साथ साथ तमाम सुरक्षा एजेंसियां पूरी सतर्कता बरत रही हैं। रविवार को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से आतंकी दिल्ली में घुसने की कोशिश में हैं। इस सूचना में यह कहा गया है कि आतंकियों का एक समूह दिल्ली में एंट्री लेने की फिराक में हैं। आतंकियों का यह समूह जम्मू से दिल्ली आने वाले ट्रक में सवार होकर राज्य में घूस सकते हैं। इस खुफिया सूचना को देखते हुए जम्मू से दिल्ली पहुंचने वाले वाहनों पर दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

69 के हुए राजनाथ सिंह, पीए मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानी 10 जुलाई शुक्रवार को 69 वर्ष के हो गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री आगे पढ़ें »

भारत अक्षय ऊर्जा का सबसे आकर्षक बाजार : मोदी

रीवा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश के रीवा जिले में स्थित विश्व की बड़ी सौर परियोजनाओं में शामिल रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना को आगे पढ़ें »

ऊपर