दिग्विजय सिंह ने कहा- हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं

Fallback Image

भोपालः भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र जमा कर दिया है। पर्चा भरने से पहले सुबह वह झरनेश्वर मंदिर पहुंचे और यहां दर्शन के बाद उन्होंने शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का आशीर्वाद लिया। दिग्विजय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में शामिल नहीं है। उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से ही सवाल पूछ लिया कि आप लोग क्यों हिन्दुत्व शब्द का इस्तेमाल करते हैं। हिन्दू आतंकवाद के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में आपको अमित शाह से पूछना चाहिए जिन्होंने आरके सिंह को भाजपा में शामिल कर लिया, जो तत्कालीन गृह सचिव थे और उन्होंने हिन्दू आतंकवाद की बात कही थी। नामांकन दाखिल करने के बाद दिग्विजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांता राव से मुलाकात की और भोपाल लोकसभा की मतदाता सूची में डुप्लीकेट वोटर्स के नाम होने की बात उठाते हुए इसकी जांच की मांग की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर