दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया

Dantewada, 5 lakh prize Naxalite killed

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ में आए दिन सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आती रहती है। राज्य के दंतेवाड़ा में शुक्रवार को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने पांच लाख रूपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है। सूत्रों के हवाले पता चला है कि श्यामागिरी में हुए बम विस्फोट में यह नक्सली शामिल था। बता दें कि इस बम विस्फोट में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद सरकार ने इस नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा था।
हुर्रा मलांगिर संगठन से जुड़ा था नक्सली
दंतेवाड़ा के पुलिस कप्तान डॉ. अभिषेक पल्‍ल्व ने सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि दंतेवाड़ा में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि जानकारी मिलने के बाद डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप) के जवानों ने सुबह जांच ‌अभियान शुरू किया। कटे कल्याण थाना क्षेत्र में डब्बा के जंगलों में सुरक्षाबलों के जांच अभियान के दौरान नक्सलियों ने उनपर हमला बोल दिया। नक्सलियों की ओर से की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों की गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया। साथ ही कई नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गए। पल्लव ने बताया कि मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया। उन्होंने बताया कि शव को देखकर पता चला वह हुर्रा मलांगिर संगठन से ताल्लुक रखता था। सुरक्षाबलों ने शव के साथ एक 303 इंसास राइफल भी बरामद किया। सुरक्षबलों की ओर से वहां अभी जांच अभियान चलाया जा रहा है।
हाई अलर्ट पर रहने की सलाह दी गई
सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में भारी संख्या में नक्सलियों के जमा होने की खबर मिली थी। उनका कहना है कि माओवाद प्रभावित इलाके भेज्जी के एलाड़मड़गु कैंप के पास नक्सलियों ने अपने उपस्थित होने का प्रमाण आतिशबाजी करके दिया। नक्सलियों की खबर मिलते ही सुरक्षाबलों ने गोलीबारी की जिसकी दहशत से वे लोग भाग गए। जिसके बाद सुकमा जिले में ‌स्थित सुरक्षाबलों के सभी कैंपो को हाई अलर्ट पर रहने की सलाह दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

taiwan

ग्‍लोबल टाइम्‍स की धमकी, कहा- अमेरिका से दोस्‍ती बढ़ाई तो ताइवानी राष्‍ट्रपति का कर देंगे सफाया

ताइपे : एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बचाव में उलझी थी तो दूसरे तरफ चीन अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने में आगे पढ़ें »

प्रजनेश आगे बढ़े, नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

पेरिस : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शुरू में सर्विस गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके सोमवार को यहां फ्रेंच ओपन पुरुष एकल क्वालीफाईंग आगे पढ़ें »

ऊपर