तेजस्वी प्रसाद की कांग्रेस से मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा

Tejaswi Yadav

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने की इच्छा जाहिर की है।
तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पहले भी उनकी पार्टी वहां से चुनाव लड़ी है और जीती भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का केंद्र और बिहार में गठबंधन है। इसलिए, उनकी कोशिश होगी कि कांग्रेस के साथ गठबंधन कर इस बार वहां चुनाव लड़ा जाये। राजद नेता ने कहा कि यदि कांग्रेस के साथ सीटों का सम्मानजनक समझौता होता है तो उसके साथ गठबंधन हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी ने राज्यसभा सदस्य मनोज झा और राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमरे आलम को दिल्ली चुनाव का प्रभारी बनाया है। तेजस्वी से जब पूछा गया कि कांग्रेस के साथ कितनी सीट पर बातचीत हो रही है, इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मनोज झा ही बतायेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिहार के बहुत लोग रहते हैं जिन जगहों पर पार्टी की पकड़ मजबूत है, उन सीटों पर चुनाव लड़ने की पार्टी की तैयारी है। नेता प्रतिपक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गया दौरे के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि ये लोग जहर बोने की कोशिश कर रहे हैं। नफरत की राजनीति करते हैं, ऐसी राजनीति का कोई मतलब नहीं है। वह पहले अपने राज्य को संभालें। वहां क्या स्थिति बनी हुई है यह सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग इनके रूप रंग को अच्छी तरह से पहचानते हैं। वे कितना भी जहर बोए, बिहार नफरत को काट कर एकता दिखाने का काम करेगा। बिहार के लोग गोडसे को मानने वाले नहीं हैं। तेजस्वी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान के संबंध में कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए सब लोग सलाह देते रहते हैं और सब अपने-अपने स्तर से लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर गया में महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वह उन्हें समर्थन देने के लिए उनके पास जा रहे हैं। इसके बाद वह जल्द ही पटना के सब्जीबाग में भी आंदोलन करने वालों के बीच जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर