कार्रवाईः आईएस अधिकारी समेत 6 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

पटनाः बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने धोखाधड़ी, जालसाजी, गबन, आपराधिक षड्यंत्र और सरकारी पद के भ्रष्ट दुरुपयोग के मामले में शनिवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन अधिकारी समेत 6 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किये।
ब्यूरो ने यह आरोप-पत्र विशेष न्यायाधीश मधुकर कुमार की अदालत में भारतीय दंड विधान और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की अलग-अलग धाराओं में दाखिल किया है। आरोपियों में एसएम राजू (आईएएस), के पी रमैया (आईएएस), रामाशीष पासवान (आईएएस), प्रभात कुमार, देवजनी कर और उमेश मांझी शामिल हैं।

सरकारी राशि के घोटाले का आरोप

आरोप-पत्र के अनुसार बिहार महादलित विकास निगम द्वारा इंडस इंगेरेटेड इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट लिमिटेड के माध्यम से विभिन्न सरकारी योजनाओं जैसे विकास मित्र, सामुदायिक भवन एवं वर्कशेड निर्माण, दशरथ मांझी कौशल विकास योजना, पोशाक योजना में बिना प्रशिक्षण एवं प्रमाण पत्र जारी किये तथा अतिरिक्त पुस्तकें वितरित कर दो करोड़ रुपये से अधिक की सरकारी राशि का घोटाला किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुपौल में बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद

सुपौल : बिहार में सुपौल जिले की एक सत्र अदालत ने नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को दोषी को आजीवन कारावास की आगे पढ़ें »

दिल्ली हिंसा के बाद बंगाल में सतर्कता जारी

कोलकाता : सीएए के विरोध को लेकर घटी हिंसक घटनाओं के बाद जिस तरह दिल्ली दहक रही है, उससे पश्चिम बंगाल सरकार विशेष सतर्क हो आगे पढ़ें »

ऊपर