ट्रेन में मासज है स्तरहीन व्यवस्‍थाः लालवानी

इंदौरः रतलाम रेल मंडल प्रशासन ने मध्यप्रदेश में 39 ट्रेनों में जून महीने के अंत से मसाज की सुविधा शुरू करने की घोषणा की थी। इंदौर से भाजपा सांसद शंकर लालवानी ने इस सुविधा को ‘स्तरहीन’ बताते हुए आपत्ति व्यक्त की है। साथ ही प्रस्तावित सुविधा पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए 10 जून को रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस मामले पर पुनः विचार करने के लिए पत्र भी लिखा है।

जनमानस की भावनाओं के खिलाफ

लालवानी ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि यात्रियों को मेडिकल व अन्य आवश्यक सुविधाएं देने के बजाए ऐसी व्यवस्‍था देने का कोई औचित्य समझ में नहीं आता जो जनमानस की भावनाओं के खिलाफ हो। उन्होंने भारतीय संस्कृति के मानकों का हवाला देते हुए कहा कि पर्यटन ट्रेनों के लिए ही भले यह सुविधा उचित हो लेकिन यात्री गाड़ियों के लिए यह व्यवस्‍था सही प्रतीत होती नहीं दिखती। लालवानी ने आगे कहा कि ऐसी मसाज सुविधा से महिला यात्रियों को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें इस मसाज सुविधा में कई प्रमुख ट्रेनें जैसे देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस, नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस शामिल हैं। जानकारी के अनुसार एक फर्म को रेलवे ने ये सुविधा प्रदान करने के लिए 20 लाख का रुपयों का ठेका भी दे दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर