ट्रेन में महिला से गैंग रेप, एक गिरफ्तार

अपराध

सासाराम : बिहार में रोहतास जिला के पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कैमूर जिले की रहने वाली एक महिला सोमवार की रात पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस से भभुआ जा रही थी। इसी दौरान ट्रेन के सासाराम स्टेशन से खुलते ही दो लोगों ने उससे दुष्कर्म किया। इस सिलसिले में पीड़ित महिला ने सासराम जीआरपी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। सूत्रों ने बताया कि महिला को जांच के लिये सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया है। इस सिलसिले में पुलिस ने एक अभियुक्त अवधेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। अवधेश कैमूर जिले के कुदरा का निवासी है। वहीं, दूसरा अभियुक्त दीपक कुमार फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये छापामारी कर रही है।

वैशाली में  कपड़ा दुकान में लगी आग, दो मजदूरों की मौत
हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के बोतला चौक स्थित कपड़े की दुकान में आग लगने से दो मजदूरों की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बोतला चौक स्थित कपड़े की दुकान में सोमवार की रात शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी। इस दुर्घटना में दुकान में सो रहे दो मजदूरों की झुलसकर मौत हो गयी। मृतकों की पहचान भरत साह (50) और मंजीत कुमार (20) के रूप में की गयी है। सूत्रों ने बताया कि इस घटना में करीब दस लाख रुपये मूल्य की संपत्ति के जलकर नष्ट होने का अनुमान है। घटना की जानकारी के बाद दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।

वैशाली में दुकानदार को गोली मारकर लूटपाट, घायल
हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में पॉवर हाउस के निकट अपराधियों ने लूटपाट के दौरान दवा दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दवा दुकानदार राजीव कुमार सोमवार की रात मोटरसाइकिल से पटना से लालगंज लौट रहा था तभी पॉवर हाउस के निकट अपराधियों ने लूटपाट की नीयत से उसे रोक लिया। विरोध करने पर अपराधियों ने दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया और उसके पास से दस हजार रुपये और मोबाइल फोन लूट लिए। राजीव को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

नालंदा में बैंककर्मी को गोली मारकर 80 हजार की लूट
राजगीर : बिहार में नालंदा जिले के थरथरी थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में अपराधियों ने मंगलवार को एक बैंककर्मी को गोली मारकर घायल कर दिया और 80 हजार रुपये लूट लिए।
पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार ने बताया कि चंडी बंधन बैंक में कार्यरत अखिलेश कुमार बैंक से जुड़े कलेक्शन को लेकर मोटरसाइकिल से चंडी से प्रतापपुर गांव की ओर जा रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने बैंककर्मी को ठोकर मार दी, जिससे वह मोटरसाइकिल से गिर पड़े। इसके बाद अपराधियों ने बैंककर्मी के हाथ एवं पैर में गोली मारने के बाद उसके पास से बैग में रखे 80 हजार रुपये लेकर फरार हो गये। सूत्रों ने बताया कि घायल बैंककर्मी को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये छापामारी कर रही है।

मुंगेर में डाटा इंट्री ऑपरेटर ने की आत्महत्या

मुंगेर : बिहार में मुंगेर जिले गंगटा थाना क्षेत्र के नजरी गांव में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) कार्यालय के डाटा इंट्री ऑपरेटर ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि नजरी गांव निवासी जीतेंद्र कुमार (35) ने अपने मकान में छत की सीलिंग से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक हवेली खड़गपुर स्थित सीडीपीओ कार्यालय में कुछ वर्षों से डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

गोपालगंज में बड़ी मात्रा में शराब जब्त, चालक गिरफ्तार
गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में बलथरी चेकपोस्ट पर पुलिस ने मंगलवार को ट्रक पर लदी 296 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिली थी कि तस्कर शराब की खेप लेकर जा रहे हैं। इसी आधार पर बलथरी चेकपोस्ट पर एक ट्रक को रोककर तलाशी लेने के दौरान हरियाणा निर्मित शराब बरामद की गयी। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

सीवान में राम-जानकी की मूर्तियों की चोरी
सीवान : बिहार में सीवान जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के लंगरपुरा गांव स्थित प्राचीन मंदिर से चोरों ने सोमवार देर रात राम-जानकी की मूर्तियां चुरा लीं। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि लंगरपुरा गांव स्थित प्राचीन राम-जानकी मंदिर में सोमवार देर रात चोरों ने प्रवेश करने के बाद मंदिर में मौजूद भगवान राम और मां जानकी की कीमती मूर्तियां चुरा लीं। चोरी की गयी मूर्तियों की कीमत लाखों रुपये बतायी जाती है। इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

दीघा में किशोर का शव मिला
पटना : बिहार की राजधानी पटना के दीघा थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर मंगलवार को रामजीचक मुहल्ला से एक किशोर का शव बरामद किया गया है। गोली मारकर किशोर की हत्या की गयी है। सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान इसी थाना क्षेत्र के जमाखारिज मुहल्ला निवासी रोहित कुमार (15) के रूप में की गयी है। शव पोस्टमॉर्टम के लिये पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर