टीचर के पढ़ाने का अनोखे अंदाज वाला वीडियो वायरल; यूजर्स ने किया कमेंट; आईएएस ने की तारीफ

नई दिल्ली: वायरल वीडियो में बिहार के सरकारी स्कूल की महिला टीचर अपने छात्र-छात्राओं को अनोखे अंदाज में पढ़ाती देखी जा रही है। वीडियो को एक आईएएस ने ट्विटर पर शेयर किया है। यूजर्स वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। इसे अब तक 25 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो में टीचर छात्र-छात्राओं को नाचते, गाते, खेलते हुए पढ़ा रही हैं। वीडियो को आईएएस ऑफिसर दीपक कुमार सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तारीफ बटोर रहा है।

वीडियो के अनुसार, बांका जिले के कठौन स्थित इस प्राथमिक विद्यालय की टचिर का नाम खुशबू कुमारी है। जो बच्चों को मजेदार तरीके से पढ़ाने का काम कर रही हैं। एक जगह वह क्लास में छात्र-छात्राओं से घिरी दिखाई दे रही हैं तो दूसरी जगह स्कूल के प्लेग्राउंड में बच्चों के साथ लुका-छिपी जैसे खेल भी खेलते दिखाई दे रही हैं। बैकग्राउंड में बॉलीवुड का ओल्ड सॉन्ग ‘लुक छुप जाना मकई का दाना…’ बज रहा है। बिहार कैडर के आईएएस और बिहार एजुकेशन बोर्ड के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक सिंह ने टीचर के वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- केवल यही नहीं मायने रखता कि आप क्या पढ़ाते हैं, बल्कि यह भी मायने रखता है कि आप कैसे पढ़ाते हैं और छात्रों को यह कितना समझ आता है। इसका नमूना देख लीजिए। बिहार के बांका में अपने छात्रों को पढ़ाती महिला टीचर। छात्रों के चेहरों की मुस्कान, आपको पूरी कहानी बता रही है।

वहीं इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट भी आए हैं। एक यूजर ने लिखा- ऐसे वीडियो बनाने का ट्रेंड चल पड़ा है। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- महिला टीचर का प्रयास प्रशंसनीय है लेकिन गुणवत्ता पूर्ण पढ़ाई के वीडियो भी सामने आने चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Election 2024: TMC ने गवर्नर CV आनंद बोस के खिलाफ की EC से शिकायत

कोलकाता: राज्य के गवर्नर सीवी आनंद बोस के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। गुरुवार (18 अप्रैल) को TMC ने गवर्नर पर आगे पढ़ें »

VIDEO : ट्रक ने बाइक को घसीटा, लटका रहा युवक, निकल रही थी …

नई‌ दिल्ली : हैदराबाद से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति तेज रफ्तार चलते हुए ट्रक आगे पढ़ें »

ऊपर