झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : जावड़ेकर

रांची : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के विकास कार्यों की बदौलत उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 65 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेगी।
प्रकाश जावड़ेकर ने यहां भाजपा के मीडिया सेंटर का उद्घाटन करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा जीत के विश्वास के साथ चुनावी अखाड़े में उतरेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने पिछले पांच साल केवल विकास देखा है जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में केवल घोटाले और लूट का बाजार गर्म रहा। इसलिए, विकास और स्वच्छ प्रशासन देने के लिए जनता भाजपा को पूर्ण बहुमत देगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रघुवर दास सरकार बनने से पूर्व झारखंड में नक्सलियों का इतना आतंक था कि लोग अपने घरों से निकलने में डरते थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद, और राज्य सरकार ने नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास के लिए काम कर रही है। जावड़ेकर ने कहा के झारखंड अकेला राज्य है, जहां महिलाओं के नाम पर महज एक रुपये के शुल्क में संपत्ति की रजिस्ट्री होती है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से 30 लाख महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़ा गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में 57 लाख परिवार को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि वनोत्पाद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की घोषणा की गई, जिससे आदिवासियों को उनके उत्पाद का वास्तविक मूल्य प्राप्त हो रहा है। जावड़ेकर ने कहा कि झारखंड की रघुवर दास सरकार ने पिछले पांच साल में एक लाख 17 हजार लोगों को नौकरी देकर रिकॉर्ड कायम किया है। साथ ही इस दौरान 43 हजार लोगों को जंगल का पट्टा दिया है। उन्होंने बताया कि कुटकु डैम स्कीम से गढ़वा, लातेहार और पलामू जिले में भूमिगत जल का स्तर बढ़ाने में मदद मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर