झारखंड विकास मोर्चा (पी)  ने जारी की 37 प्रत्याशियों की सूची

रांची : झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 37 उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी की।
झाविमो ने यहां दूसरी सूची जारी करते हुए बताया कि 37 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इनमें पोड़ैयाहाट के निवर्तमान विधायक प्रदीप यादव पर पार्टी ने इसी विधानसभा क्षेत्र पुन: विश्वास जताया है। इनके अलावा लोहरदगा से पवन तिग्गा, मनिका से राजपाल सिंह, बहरागोड़ा से हरमोहन महतो, घाटशिला से डॉ. सुनीता और पोटका से नरेश मुर्मू उम्मीदवार होंगे। गौरतलब है कि इस वर्ष संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान झाविमो की एक महिला नेता ने देवघर महिला थाने में प्रदीप यादव के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। दर्ज प्राथमिकी में महिला ने आरोप लगाया कि प्रदीप यादव ने बैठक के बहाने उन्हें देवघर के एक होटल में बुलाया और दुष्कर्म करने का प्रयास किया। हालांकि इस मामले में प्रदीप यादव फिलहाल जमानत पर हैं और उनकी पार्टी ने उन पर पुन: विश्वास व्यक्त किया है। झाविमो ने विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी दूसरी सूची के बारे में बताया कि जमशेदपुर (पूर्व) से अभय सिंह, जमशेदपुर (पश्चिम) से पंकज साव, सरायकेला से अनिल सोरेन, खरसावां से राम होनहागा, चाईबासा से चांदमुनी बालमुचु, मझगांव से जोसेफ पूर्ति, जगरनाथपुर से मंगल सिंह बोबोंगा, मनोहरपुर से सुशील टोप्पो, तमाड़ से प्रेम शाही मुंडा, मांडर से बंधु तिर्की, तोरपा से मार्शल मुंडू और सिमडेगा से मोहन बड़ाइक को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह पार्टी ने बरही से अरविंद यादव, मांडू से चंद्रनाथ भाई पटेल, सिमरिया से रामदेव सिंह भोगता, गोमिया से गौतम तिवारी, ईचगढ़ से विनोद राय, हटिया से शोभा यादव, मधुपुर से मोहम्मद शहीम खान, बगोदर से रजनी कौर, गांडेय से दिलीप वर्मा और डुमरी से मोहम्मद सुल्तान अंसारी को टिकट दिया है। वहीं, बोकारो से डॉ. प्रकाश सिंह, सिंदरी से रमेश राही, बाघमारा से संतोष महतो, शिकारीपाड़ा से राजेश मुर्मू, दुमका से अंजूला मुर्मू, जरमुंडी से डॉ. संजय कुमार, सारठ से उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह, गोड्डा से फूल कुमारी और महागामा से संजीव मिश्रा उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।
झाविमो इससे पूर्व जारी पहली सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। झाविमो ने वर्ष 2009 के झारखंड विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर चुनाव लड़ा और 11 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में उसने 73 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए, जिनमें से आठ पर विजय पताका फहराया। हालांकि बाद में इनमें से छह विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इमरान सरकार ने कट्टरपंथी विचारों को बढ़ाया, हिंदू-ईसाइयों पर खतरा-यूएन

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता लगातार बिगड़ती जा रही है। वहां के आगे पढ़ें »

टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का आगे पढ़ें »

ऊपर