झारखंड में थम गया चौथे चरण के चुनाव-प्रचार का शोर

रांची : झारखंड में चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोर शनिवार शाम समाप्त हो गया। चौथे चरण में 16 दिसंबर 2019 को मधुपुर, देवघर (सुरक्षित), बगोदर, जमुआ (सु), गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनक्यारी (सु), सिंदरी, निरसा, धनबाद झरिया, टुंडी और बाघमारा में होने वाले चुनाव का प्रचार शनिवार अपराह्न तीन बजे समाप्त हो गया। अब प्रत्याशी हर घर जाकर प्रचार करेंगे।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने शनिवार को यहां बताया कि मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद झरिया और बाघमारा में सोमवार को सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, वहीं नक्सल प्रभावित बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी में सुबह सात से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा। चौथे चरण में कुल 4785009 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद कर देंगे। मतदाताओं में 2540794 पुरुष, 2244134 महिला और 81 थर्ड जेंडर शामिल हैं। चौथे चरण में देवघर (एससी), गांडेय, बोकारो औऱ झरिया विधानसभा क्षेत्र में भी बूथ एप का उपयोग किया जाना है। इससे पहले दूसरे चरण में जमशेदपुर (पूर्व), जमशेदपुर (पश्चिम) और चाईबासा तथा तीसरे चरण में रामगढ़, हजारीबाग और रांची में बूथ एप का इस्तेमाल हो चुका है। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 13, देवघर के लिए 12, बगोदर के लिए 12, जमुआ के लिए 14, गांडेय के लिए 12, गिरिडीह के लिए 12, डुमरी के लिए 15, बोकारो के लिए 25, चंदनक्यारी के लिए 15, सिंदरी के लिए 16, निरसा के लिए आठ, धनबाद के लिए 22, झरिया के लिए 17, टुंडी के लिए 13 औऱ बाघमारा के लिए 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर