झारखंड में गांडेय के पूर्व विधायक समेत कइयों को लूटनेे वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दुमका : झारखंड में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में पूर्व विधायक सहित कई सड़क लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने यहां बताया कि झारखंड के गिरिडीह के गांडेय के पूर्व विधायक जेपी वर्मा और उनके परिवार के सदस्य 5 अक्टूबर 2019 की रात करीब डेढ बजे अपनी कार से पूजा-अर्चना के लिए तारापीठ जा रहे थे। इसी क्रम में शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में दुमका- रामपुरहाट मुख्य पथ पर लोरीपहाड़ी के पास अपराधियों ने सड़क पर पत्थर का बोल्डर लगाकर दोनों वाहनों को लूट लिया था। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने दोनों वाहन पर सवार यात्रियों से बीस हजार रुपये नकद, स्वर्ण आभूषण और मोबाइल लूट लिए थे। पूर्व विधायक के अंगरक्षक ने सुरक्षा के मद्देनजर रिवाल्वर निकाली तो दहशत फैलाने की नीयत से अपराधी सड़क पर बम विस्फोट कर फरार हो गये। पूर्व विधायक के भाई विवेकानन्द की शिकायत पर शिकारीपाड़ा थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 395 और 3 के विस्फोटक पदार्थ अधिनियम कांड संख्या 106/2019 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। इसी गिरोह ने पिछले तीन माह के दौरान ऑर्केस्ट्रा पार्टी सहित कई सड़क लूट की घटनाओं को भी अंजाम दिया था। इस घटना के त्वरित उद्भेदन के लिए पुलिस निरीक्षक संजय मालवीय के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर सघन छानबीन शुरू की गयी। इसी क्रम में पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय सड़क लूट गिरोह के मुख्य सरगना पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के माड़ग्राम थाना क्षेत्र के कन्हाईपुर गांव निवासी हमीदुल शेख उर्फ बबलू को उसके ससुराल बलिया गांव से शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटना में शामिल पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ईशाकपुर के एक अपराधी जैनुल शेख को पूर्व में ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अधिकारी ने बताया कि इन गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ सड़क लूट से संबंधित पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट, माड़ग्राम, नवहट्टी, तारापीठ एवं झारखंड के शिकारीपाड़ा सहित विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों को चिह्नित कर लिया गया है, जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक इकोनॉमी मे रिकवरी की उम्मीद से कच्चे तेल को मिला प्रोत्साहन, निवेशक सोने से दूर हुए

नई दिल्ली : चीनी अर्थव्यवस्था में सुधार की उम्मीद ने पिछले हफ्ते सोने की कीमतों पर नकारात्मक प्रभाव डाला है। सोने की कीमतों में पिछले आगे पढ़ें »

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग को पटरी पर लाने और नुकसान आगे पढ़ें »

ऊपर