झारखंड में गांडेय के पूर्व विधायक समेत कइयों को लूटनेे वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दुमका : झारखंड में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में पूर्व विधायक सहित कई सड़क लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने यहां बताया कि झारखंड के गिरिडीह के गांडेय के पूर्व विधायक जेपी वर्मा और उनके परिवार के सदस्य 5 अक्टूबर 2019 की रात करीब डेढ बजे अपनी कार से पूजा-अर्चना के लिए तारापीठ जा रहे थे। इसी क्रम में शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में दुमका- रामपुरहाट मुख्य पथ पर लोरीपहाड़ी के पास अपराधियों ने सड़क पर पत्थर का बोल्डर लगाकर दोनों वाहनों को लूट लिया था। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने दोनों वाहन पर सवार यात्रियों से बीस हजार रुपये नकद, स्वर्ण आभूषण और मोबाइल लूट लिए थे। पूर्व विधायक के अंगरक्षक ने सुरक्षा के मद्देनजर रिवाल्वर निकाली तो दहशत फैलाने की नीयत से अपराधी सड़क पर बम विस्फोट कर फरार हो गये। पूर्व विधायक के भाई विवेकानन्द की शिकायत पर शिकारीपाड़ा थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 395 और 3 के विस्फोटक पदार्थ अधिनियम कांड संख्या 106/2019 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। इसी गिरोह ने पिछले तीन माह के दौरान ऑर्केस्ट्रा पार्टी सहित कई सड़क लूट की घटनाओं को भी अंजाम दिया था। इस घटना के त्वरित उद्भेदन के लिए पुलिस निरीक्षक संजय मालवीय के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर सघन छानबीन शुरू की गयी। इसी क्रम में पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय सड़क लूट गिरोह के मुख्य सरगना पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के माड़ग्राम थाना क्षेत्र के कन्हाईपुर गांव निवासी हमीदुल शेख उर्फ बबलू को उसके ससुराल बलिया गांव से शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटना में शामिल पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ईशाकपुर के एक अपराधी जैनुल शेख को पूर्व में ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अधिकारी ने बताया कि इन गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ सड़क लूट से संबंधित पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट, माड़ग्राम, नवहट्टी, तारापीठ एवं झारखंड के शिकारीपाड़ा सहित विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों को चिह्नित कर लिया गया है, जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

पूर्वी चंपारण में 12.5 करोड़ का चरस जब्त

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पंटोका स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 47वीं वाहिनी की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिले के आगे पढ़ें »

सर्दी-जुकाम से लेकर पीरियड्स के दर्द में मसाला चाय का एक कप है फायदेमंद

नई दिल्ली : कुछ लोगों को दिन के कई बार चाय पीने की आदत होती है। वहीँ कुछ लोगों को मसाला चाय काफी पसंद होती आगे पढ़ें »

modis

अचानक हुनर हाट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ चाय पी

shahin

शाहीन बाग प्रदर्शन : मध्यस्थ बोले- प्रदर्शन करना आपका हक है तो सड़कों पर चलना, दुकानें खोलना दूसरों का हक

field

प्रधानमंत्री फसलबीमा योजना में बदलाव को मंजूरी, किसानों के लिए स्वैच्छिक बनाया

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

akki

अक्षय और करण ने फिल्मफेयर अवार्ड के दौरान असम पुलिस की मुस्तैदी की प्रशंसा की

vicky

विकी कौशल ने इन्हें दिया अपने करियर का श्रेय, नए लोगों के साथ काम करने की आदत

देश में पहली बार 3डी प्रिंटिंग तकनीक से कैंसर के मरीज के जबड़े की हुई सर्जरी,7 साल बाद खाया पसंद का भोजन

ayodhya

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के 15वें सदस्य के रूप में पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्र का नाम तय

ऊपर