झारखंड में केवल 70 रुपये में मिलेगी विदेशी शराब

रांची : झारखंड में अवैध विदेशी शराब को रोकने के लिए एक्साइज ड्यूटी में कमी लाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है ताकि 70 रुपये की रेंज में विदेशी शराब राज्य में उपलब्ध कराई जा सके। देसी शराब की बिक्री के लिए आउटस्टिल शॉप की व्यवस्था की जाएगी। इससे महुआ से बने शराब कारोबारियों को रोजगार प्राप्त हो सकेगा एवं राज्य को राजस्व भी प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को यह जानकारी उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग सचिव विनय चौबे ने दी। इस दौरान सीएम सोरेन ने राज्य में नकली शराब बनाकर बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नकली शराब के लिहाज से संवेदनशील जिलों में साप्ताहिक निरीक्षण की जाएगी। चौबे ने नई कार्य योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में उत्पाद रसायन प्रयोगशाला शुरू की जानी है्, जिसके लिए ई-निविदा आमंत्रित की जा चुकी है। झारखंड राज्य में सभी डिस्टीलरीज या ब्रीवरी और बॉटलिंग लाइसेंसी इकाइयों में विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मास फॉलोमीटर, रडार लेवल ट्रांसमीटर एवं सेंसर बेस्ड बोतल काउंटर आदि लगाना एक अप्रैल 2021 से अनिवार्य किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर