झारखंड :  डाल्टनगंज के कांग्रेस प्रार्थी के.एन त्रिपाठी ने बूथ के बाहर लहराई पिस्तौल

डाल्टनगंज : झारखंड विधानसभा चुनाव में पलामू जिले के डाल्टनगंज से कांग्रेस के उम्मीदवार के.एन. त्रिपाठी के मतदान केंद्र के बाहर पिस्तौल लहराने के मामले में राज्य निर्वाचन कार्यालय ने कड़ा रुख इख्तियार करते हुए उनकी पिस्तौल को जब्त कर लिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि के.एन त्रिपाठी के पिस्तौल लहराने के मामले को राज्य निर्वाचन कार्यालय ने काफी गंभीरता से लिया है। फिलहाल उनकी पिस्तौल को जब्त करने के साथ ही उन्हें पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। वहीं, त्रिपाठी ने दावा किया कि मंझिगांवा में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ लूटे जाने की सूचना मिलते ही वह मतदान केंद्र पर पहुंचे लेकिन उन्हें बूथ के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गयी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘इसके बाद जब मैं कोसियारा मतदान केंद्र पहुंचा तो भाजपा समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया लेकिन मैं वहां से सुरक्षित निकल पाने में कामयाब रहा। मैंने इस पूरे मामले की सूचना पलामू के पुलिस अधीक्षक को दे दी है।’

बूथ लूटे जाने की बात निराधार : आलोक चौरसिया

इस बीच डाल्टनगंज से भाजपा के उम्मीदवार एवं निवर्तमान विधायक आलोक चौरसिया ने बूथ लूटे जाने की सूचना को सिरे खारिज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि त्रिपाठी एवं उनके समर्थक मतदान केंद्र के निकट हथियारों से लैस होकर पहुंचे और मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करने लगे। वहीं, जिला प्रशासन ने पूरे मामले की रिपोर्ट राज्य निर्वाचन कार्यालय को भेज दी है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर