झारखंड चुनाव : पहले चरण के लिए रामेश्वर उरांव समेत कई बड़े नेताओं ने भरा पर्चा

रांची : झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को कई दिग्गज नेताओं ने नामांकन पर्चा भरा।
लोहरदगा विधानसभा सीट के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। राज्यसभा सांसद धीरज साहू उनके प्रस्तावक बने। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोहरदगा कांग्रेस की परम्परागत सीट होने की वजह से वे यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोहरदगा जिला ही नहीं, राज्य में कहीं भी विकास नहीं हुआ है। उन्होंने महागठबंधन को वोट देने की जनता से अपील की। आजसू प्रत्याशी नीरू शांति भगत ने भी लोहरदगा सीट पर नामांकन दाखिल किया। भाजपा-आजसू के बीच दरार के बीच नीरू शांति भगत ने एसडीओ कार्यालय में पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ उनके पति और पूर्व विधायक कमल किशोर भगत भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में लोहरदगा सीट को लेकर आजसू, भाजपा से समझौता नहीं करेगी।
उधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के टिकट पर बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके चमरा लिंडा ने एक बार फिर नामांकन पर्चा दाखिल किया। उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य आदिवासी समाज में परिवर्तन लाकर उन्हें उचित सामाजिक अधिकार दिलाना है। विकास का मतलब नली, गली और सड़क बनाना नहीं, बल्कि जीवन शैली को बेहतर बनाना होता है। जनता दल (यू) के टिकट पर बिशुनपुर विधानसभा सीट से कृपालता देवी ने भी पर्चा दाखिल किया। पलामू की डालटनगंज विधानसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीद्वार तथा पूर्व मंत्री के.एन. त्रिपाठी ने नामांकन पर्चा भरा, जबकि हुसैनाबाद विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार संजय सिंह यादव तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार कमलेश कुमार सिंह ने भी पर्चा भरा। छत्तरपुर विधानसभा सीट से जनता दल (यू) उम्मीदवार सुधा चौधरी, पांकी विधानसभा सीट से झारखंड विकास मोर्चा उम्मीदवार रुद्र शुक्ला तथा विश्रामपुर विधानसभा सीट से जनता दल (यू) के ब्रह्मदेव प्रसाद ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर