जुर्म : ताऊ ने 1 साल के भतीजे को जमीन पर पटका और…

धौलपुर : घर में चाहे लाख विवाद क्यों न हो बच्चे की किलकारी सुनकर लोग सभी वैर-भाव भूल जाते हैं। परिवारों में आपसी रंजिशों को दूर करने में अक्सर बच्चे माध्यम बनते हैं। लेकिन जब दूश्मनी हैवानियत के रूप में बदल जाए तो अंजाम भयावह होता है। ठीक वैसे ही जैसे राजस्थान के धौलपुर जिले में हुआ है। यहां एक व्यक्ति ने अपने 1 साल के सगे भतीजे की जमीन पर पटककर निर्ममता से हत्या कर दी। यही नहीं अपना गुनाह छिपाने के लिए उसके शव को रजाई में लपेटकर अपने चाचा के घर में छिपा दिया।

मानवता व रिश्ते को कलंकित करने वाली यह घटना सैपऊ थाना क्षेत्र के कैथरी गांव में घटी है। आरोपी का नाम बेताल सिंह है। जानकारी के मुताबिक मासूम के पिता दिलीप हरिजन और उसके ताऊ बेताल के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के कारण पिछले दिनों जब वह घर में सो रहा था तो उसका ताऊ उसे चोरी से उठाकर अपने चाचा के घर ले गया। वहां उसने सोई हुई हालत में उसे जमीन पर पटक दिया। बच्चे के मारे जाने पर उसने शव को वहीं रजाई में छिपाकर रख दिया।

लंबे समय से बच्चे को लापता पाकर उसके परिजन जब उसे ढूंढते हुए अपने चाचा के घर पहुंचे तो बच्चे को मृत हालत में देखकर हक्के-बक्के रह गए। वे तत्परता के साथ बच्चे को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने बच्चे को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घो‌षित कर दिया। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं पीड़ित पिता की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने शुभेन्दु का चैप्टर किया क्लाेज!

कोलकाता : शुभेन्दु अधिकारी इधर रहेंगे या उधर यानी तृणमूल में रह रहे हैं या कहेंगे अलविदा इस पर वह खुद ही अपना पक्ष साफ आगे पढ़ें »

सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल समेत 3 डॉक्टर एक दिन में कोरोना से मरे

कोलकाता : सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल की प्रिंसिपल रहीं डॉक्टर हसी दास गुप्ता का गुरुवार को निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर