जीवा को धमकी देने वाले लड़के को गिरफ्तार करने गुजरात रवाना हुई रांची पुलिस

रांची: आईपीएल के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के खराब प्रदर्शन के बाद दर्शकों में रोष है। कई लोगों ने तो मानवता की सभी हदों का पार कर धोनी की मासूम बेटी जीवा के लिए अपशब्द तक लिख दिए। इंस्टाग्राम पर एक उपयोगकर्ता ने तो यहां तक लिख दिया कि धोनी के खराब प्रदर्शन के लिए वह उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करेगा। उस टिप्पणी के बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आई और उन्होंने मामले की संज्ञान लेते हुए ठोस कार्रवाई की है और युवक को पकड़ लिया है। युवक को गुजरात से पकड़ा गया है। हालिंकि, सोशल मीडिया पर अश्लील टिप्पणी करने वाले और उसे धमकी देने वाले किशोर को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। रांची पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए गुजरात जा रही है। गुजरात के कच्छ स्थित मुंद्रा में रविवार को हिरासत में लिया गया था। वह अब भी पुलिस की हिरासत में है। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। कच्छ के मुंद्रा स्थित नामना कपाया गांव से पकड़े गये 16 साल के इस किशोर को गिरफ्तार करने के लिए रांची पुलिस मुंद्रा जा रही है। आज यह टीम गुजरात के लिए रवाना होगी। गुजरात पहुंचने के बाद रांची पुलिस उससे पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की भी तलाश करके उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। यह जानकारी रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने दी।
12वीं कक्षा के एक छात्र को हिरासत में लिया
इससे पहले रविवार की रात को गुजरात के कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा था कि रांची पुलिस की निशानदेही पर उसने 12वीं कक्षा के एक छात्र को हिरासत में लिया है। उस पर इंटरनेशनल क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के इंस्टाग्राम पर कुछ दिन पहले धमकी भरे भद्दे मैसेज पोस्ट करने का आरोप है। उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। सौरभ सिंह ने बताया था कि हिरासत में लिये गये छात्र ने स्वीकार किया है कि उसने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (आइपीएल 2020) मैच के बाद इंस्टाग्राम पर धमकी भरे संदेश पोस्ट किये थे।
रातू थाने में प्राथमिकी दर्ज
इस सिलसिले में एमएस धोनी के परिवार की सहमति से राजधानी रांची के रातू थाना में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। कच्छ भुज के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा है कि चूंकि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला छात्र नाबालिग है, बिना किसी आरोप के वह उसे गिरफ्तार नहीं कर सकते। अभी उसे हिरासत में रखा गया है। वह रांची पुलिस के आने का इंतजार कर रहे हैं। रांची पुलिस जैसे ही यहां आयेगी, कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए वह आरोपी को उसके हवाले कर देंगे।
आर. माधवन ने की कड़ी सजा देने की मांग
युवक को हिरासत में लिए जाने के बाद आर माधवन काफी खुश हैं। माधवन चाहते हैं कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में इस तरह के उत्पीड़न को रोका जा सके। माधवन ने ट्वीट किया, ‘एमएस धोनी की बेटी को धमकी देने वाले किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया। इन राक्षसों के अंदर कानून और भगवान का डर डालना जरूरी है जिन्हें लगता है कि वे इंटरनेट पर कुछ भी कह सकते हैं भले ही वह किशोर ही क्यों ना हो।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर