जिंदगी के सारे बिगड़े काम संवार देते हैं काली मिर्च के ये 4 अचूक उपाय

कोलकाता : जब खूब मेहनत के बावजूद मनमुताबिक उनके नतीजे नहीं आते तो मन में निराशा आना स्वभाविक होता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कई बार भाग्य के साथ न देने की वजह से भी ऐसी समस्याएं आती हैं, जिन्हें हम कुछ खास उपाय करके दूर कर सकते हैं। आज हम आपको काली मिर्च से जुड़े ऐसे ही कुछ ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप जिंदगी में कामयाबी हासिल कर सकते हैं।
काले मिर्च के उपायों के फायदे
अधूरे काम पूरे करवाने के लिए

अगर आपके काम अटके हुए हैं और पूरे नहीं हो पा रहे हैं तो आप घर से निकलते वक्त मेन गेट पर काली मिर्च रख दें। इसके बाद बाहर निकलते वक्त उन मिर्च के ऊपर से सीधा पैर रखते हुए बाहर निकलें। मान्यता है कि ऐसा करने से रास्ते में आ रही सारी बाधाएं अपने आप दूर होती चली जाती हैं और अधूरा कार्य पूरा हो जाता है।
शनि दोष से निजात पाने के लिए
जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि भारी चल रहा हो, उन्हें 11 रुपये और काली मिर्च काले कपड़े में बांधकर दान कर देना चाहिए या फिर किसी शनि मंदिर में रख देना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा कर देने से कुंडली का शनि दोष दूर हो जाता है।
सभी तरह के दुखों से मुक्ति के लिए
अगर किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानियां लगातार बनी हुई हैं तो उसे राहत के लिए तुरंत काली मिर्च का उपाय कर लेना चाहिए। उसे अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के कुछ दाने लेकर ओम क्लीं मंत्र को बोलते हुए पूरे परिवार के सदस्यों के सिर के ऊपर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक देना चाहिए। मान्यता है कि इस उपाय से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और जीवन में समृद्धि आने लगती है।
आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
अगर कोई व्यक्ति मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से बाहर नहीं आ पा रहा है तो उस व्यक्ति को काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर रात के समय किसी सुनसान जगह या चौराहे पर अलग-अलग चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए। बचे हुए एक दाने को आसमान की ओर उछालकर चुपचाप घर की ओर चल देना चाहिए। वापस चलने के बाद पीछे मुड़कर हर्गिज नहीं देना चाहिए। इस उपाय से आर्थिक तंगी दूर होने लगती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर