जहरीली शराब कांड का इनामी बदमाश गिरफ्तार, दोषियों पर रासुका लगाने की तैयारी

मृतकों की संख्या 17 हुई, 40 से अधिक का चल रहा है इलाज
बाराबंकी : रामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज में जहरीली शराब काण्ड का मुख्य अभियुक्त पप्पू जायसवाल बुधवार को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि रामनगर के ग्राम भिंड अमराई पुल के पास हुई मुठभेड़ में पप्पू के पैर पर गोली लगी। उसे इलाज के लिए लखनऊ ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया है। मामले के दो अभियुक्तों पूप्पू और शराब की दुकान के लाइसेंस धारक दानवीर सिंह पर बीस-बीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। शराब व्यापारी के रामनगर स्थित गोदामों पर मंलवार की रात पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की। पुलिस शराब की दुकान पर काम करने वाले शिव जायसवाल, सुनील जायसवाल और पिताम्बर जायसवाल की मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)लगाने की तैयारी की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार रात को रानीगंज में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मृत्यु हो गयी तथा तथा 40 से अधिक लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 35 लोग लखनऊ के ट्रामा सेंटर जबकि अन्य कई लोगों का बाराबंकी में उपचार किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शराब पीने से मरने वाले दो लोगों का अंतिम संस्कार उनके परिजनों ने पहले ही कर दिया। उसकी जांच की जा रही है। मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा। इसमें दो लोगों की बीमारी के कारण मृत्यु होना बताया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। रात 11 बजे तक 16 लोगों की मृत्यु होने की सूचना थी, जबकि हरिलाल की बुधवार को मृत्यु हो गयी। मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के पहले ही आदेश दिये गये हैं।
मालूम हो कि रामनगर क्षेत्र रामनगर क्षेत्र के अलग-अलग गांव के ग्रामीणों ने एक सरकारी देशी शराब की दुकान से सोमवार रात खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद मंगलवार सुबह लोगों की तबीयत बिड़ने के मौत का सिलसिला शुरू हुआ, जो बुधवार तक जारी रहा। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, रामनगर के सीओ, एसएचओ व आबकारी निरीक्षक सहित 15 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। पुलिस ने शराब की दुकान के लाइसेंस धारक दानवीर सिंह समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर