जल प्रलयः राज्य में हुए नुकसान का हुआ आंकलन, निरीक्षण बाद आएगा सटीक आंकड़ा

पटनाः बारिश से हुए जल प्रलय के बाद बिहार में नुकसान का गड़ना किया जाना शुरू हो गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्रालयों के दलों ने राज्य में नुकसान का आंकलन कर लिया है लेकिन मौजूदा हालात का जायजा लेने के लिए वे नया दौरा करेंगे।
मौसम विभाग ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बिहार में बहुत भारी बारिश हुई है लेकिन हालात अब सुधर रहे हैं। कैबिनेट सचिव ने मौजूदा स्थिति, तैयारी, बचाव और राहत अभियानों का जायजा लिया तथा निर्देश दिया कि इस आपदा से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा मांगी तत्काल सहायता मुहैया करायी जाए।
बैठक में लिया गया निर्णय
गृह और रक्षा मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ मौसम विभाग, एनडीआरएफ और केंद्रीय जल आयोग के अधिकारी मंगलवार सुबह बैठक में शामिल हुए। बिहार सरकार के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में भाग लिया। बिहार में आयी जल प्रलय में अब तक कम से कम 28 लोगों की जान जा चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चीन और डब्ल्यूएचओ के खिलाफ अमेरिका का बड़ा एक्शन

वाशिंगटन :  अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ और चीन के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए जहां डब्ल्यूएचओ से संबंध खत्म कर रहा है वहीं चीनी छात्रों को आगे पढ़ें »

अम्फान रिलीफ फंड : आर्थिक सहायता व रिकंस्ट्रक्शन के लिए 6250 करोड़ रु.

अम्फान से मरने वालों की संख्या हुई 98 सबिता राय, कोलकाता : अम्फान चक्रवात के प्रभावित लोगों के लिए आर्थिक सहायता तथा रीकंस्ट्रकशन कार्य के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर