जलप्रलय में 43 की मौत, बारिश थमी … मगर खतरा अब भी बरकरार

पटनाः बिहार के राजधानी व अन्य जिलों में आफत की बारिश थम गई है। मगर, खतरा अब भी नहीं टला है। मौसम छाया हुआ है। बारिश भी हो सकती है।
इस जल प्रलय में अभी तक करीब 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश थमने के बाद लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर जुट गया है। बैठकों का सिलसिला जारी है। हालांकि बारिश रुकने के बाद प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य में तेजी आई है।

प्रशासन के मुताबिक, बारिश की वजह से घरों में फंसे 12 हजार लोगों को निकाल लिया गया है। प्रभावित इलाकों में एयरफोर्स के चॉपर से फूड पैकेट्स गिराए जा रहे हैं।

नालंदा में ग्रामीणों ने हाईवे पर ले रखी है शरण
नालंदा जिले के रहुई प्रखंड का सोनसिकरा गांव पूरी तरह बाढ़ में डूब चुका है। ग्रामीणों ने हाईवे पर शरण ले रखी है। मगर, यहां प्रशासन की ओर से अभी तक मदद मुहैया नहीं कराई जा सकी है। वहीं, राजधानी में एनडीआरएफ की टीम जरूरत व मूलभूत सुविधाओं के सामग्री पहुंचाने के लिए कोशिशों में लगे हुए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज सोने – चांदी के भाव में गिरावट, जानिए कीमत

 नई दिल्ली : आज सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिली। अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में भी आज सोने में गिरावट रही। ब्लूमबर्ग के मुताबिक आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के 2 हुक्का बार में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत 5 घायल

हनाऊ (जर्मनी) : जर्मनी के हनाऊ शहर में दो स्थानों पर गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक आगे पढ़ें »

ऊपर