जलप्रलय में 43 की मौत, बारिश थमी … मगर खतरा अब भी बरकरार

पटनाः बिहार के राजधानी व अन्य जिलों में आफत की बारिश थम गई है। मगर, खतरा अब भी नहीं टला है। मौसम छाया हुआ है। बारिश भी हो सकती है।
इस जल प्रलय में अभी तक करीब 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश थमने के बाद लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर जुट गया है। बैठकों का सिलसिला जारी है। हालांकि बारिश रुकने के बाद प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य में तेजी आई है।

प्रशासन के मुताबिक, बारिश की वजह से घरों में फंसे 12 हजार लोगों को निकाल लिया गया है। प्रभावित इलाकों में एयरफोर्स के चॉपर से फूड पैकेट्स गिराए जा रहे हैं।

नालंदा में ग्रामीणों ने हाईवे पर ले रखी है शरण
नालंदा जिले के रहुई प्रखंड का सोनसिकरा गांव पूरी तरह बाढ़ में डूब चुका है। ग्रामीणों ने हाईवे पर शरण ले रखी है। मगर, यहां प्रशासन की ओर से अभी तक मदद मुहैया नहीं कराई जा सकी है। वहीं, राजधानी में एनडीआरएफ की टीम जरूरत व मूलभूत सुविधाओं के सामग्री पहुंचाने के लिए कोशिशों में लगे हुए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

doodle

गूगल ने आज का डूडल जोसेफ प्लेत्यू को किया समर्पित, इनकी वजह से देख पा रहे फिल्में

नयी दिल्ली : गूगल ने आज यानि सोमवार को फेनाकिस्टिस्कोप के आविष्कारक बेल्जियन भौतिकशास्‍त्री एंतोनी जोसेफ फर्दिनांद प्लेत्यू की 218वी सालगिरह पर उनके सम्मान में आगे पढ़ें »

PM Modi

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 कराेड़ फॉलोअर,ट्रंप और ओबामा को पछाड़ा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोेकप्रियता और शोहरत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मोदी सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते है आगे पढ़ें »

ऊपर