विज्ञापन राजनीति के गुरु प्रशांत किशोर नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू में शामिल हुए

Fallback Image

पटना : 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले विज्ञापन राजनीति के गुरु प्रशांत किशोर रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए हैं। इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जदयू और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन को जीत दिलाने में भी किशोर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। प्रशांत किशोर ने पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी सत्ता हासिल करने में अहम मदद की थी। अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत से पहले किशोर ने ट्वीट करके इस यात्रा की जानकारी दी। प्रशांत ने ट्वीट कर कहा कि, ‘अपनी नई पारी की शुरुआत को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।’ किशोर एक संगठन इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आई-पैक) के संस्थापक भी हैं। पहले से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि रविवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में सुबह 11 बजे वह पार्टी में शामिल हो जाएंगे। यह कयास सही साबित हुए। अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में 41 साल के किशोर पार्टी के साथ ही बिहार सरकार में अहम पदों का जिम्मा संभालेंगे। इससे नीतीश के बाद उनके पास नंबर दो का दर्जा होगा। किशोर ने कहा था कि मैं बिहार के भले के लिए, उसके विकास के लिए काम करुंगा। किशोर ने 2014 में भाजपा, 2015 में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिए काम किया था। प्रशांत किशोर उस समय चर्चा में आए थे जब 2014 में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने ‘मोदी लहर’ में बदल दिया था।



शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर