विज्ञापन राजनीति के गुरु प्रशांत किशोर नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू में शामिल हुए

पटना : 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले विज्ञापन राजनीति के गुरु प्रशांत किशोर रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए हैं। इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जदयू और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन को जीत दिलाने में भी किशोर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। प्रशांत किशोर ने पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी सत्ता हासिल करने में अहम मदद की थी। अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत से पहले किशोर ने ट्वीट करके इस यात्रा की जानकारी दी। प्रशांत ने ट्वीट कर कहा कि, ‘अपनी नई पारी की शुरुआत को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।’ किशोर एक संगठन इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आई-पैक) के संस्थापक भी हैं। पहले से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि रविवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में सुबह 11 बजे वह पार्टी में शामिल हो जाएंगे। यह कयास सही साबित हुए। अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में 41 साल के किशोर पार्टी के साथ ही बिहार सरकार में अहम पदों का जिम्मा संभालेंगे। इससे नीतीश के बाद उनके पास नंबर दो का दर्जा होगा। किशोर ने कहा था कि मैं बिहार के भले के लिए, उसके विकास के लिए काम करुंगा। किशोर ने 2014 में भाजपा, 2015 में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिए काम किया था। प्रशांत किशोर उस समय चर्चा में आए थे जब 2014 में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने ‘मोदी लहर’ में बदल दिया था।



मुख्य समाचार

पहले ही दौर में बाहर हुई यह..

पेरिसः पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार वीनस विलियम्स का ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के पहले ही राउंड में हार के साथ सफर समाप्त हो गया आगे पढ़ें »

घने बादलों के कारण रडार विमानों को..

बठिंडा: एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने नरेंद्र मोदी के रडार वाले बयान पर उनका बचाव किया। उन्होंने कहा कि घने बादलों के कारण रडार विमान को आगे पढ़ें »

अस्पताल में सीनियर लगातार जाति को लेकर..

आरोपित डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए नई दिल्ली : मुंबई के एक सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर ने अपने उपर लगातार किए जा रहे आगे पढ़ें »

हमले के 12 दिन बाद कांग्रेस विधायक..

विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह सहित 16 को बनाया अभियुक्त रायबरेली : रायबरेली के सदर क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी..

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद आगे पढ़ें »

‘भारत और इंग्लैंड में होगी खिताबी जंग’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार फिनिशर युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों के बारे में अपने आगे पढ़ें »

जापान अमेरिका से 105 एफ-35 फाइटर प्लेन..

तोक्योः जापान अमेरिका से एफ-35 फाइटर प्लेन खरीद सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि जापान रडार से बच निकलने वाले आगे पढ़ें »

ट्रंप ने उ. कोरिया के मिसाइल परीक्षणों..

तोक्योः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षणों पर नरम रूख अपनाया है। उन्होंने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ असहमति आगे पढ़ें »

अब राम का काम हो कर रहेगा..

उदयपुर : केन्द्र में भाजपा नीत सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी से उत्साहित स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उदयपुर में एक आगे पढ़ें »

तो अब बीएसएफ जवान बनेंगे सलमान खान

मुंबई: सलमान खान अब जल्द ही बीएसएफ जवान बनने जा रहे है। जी हां आपने सही सूना। एक्शन, कॉमेडी जैसी फिल्मों में काम करने के आगे पढ़ें »

ऊपर