‘छपाक’ को देखने के बाद गौरवशाली जीवन जीने की प्रेरणा मिली : एसिड पीड़िताएं

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एसिड पीड़िताओं ने कहा कि शुक्रवार को रिलीज हुई हिंदी फिल्म ‘छपाक’ को देखने के बाद उन्हे गौरवशाली जीवन जीने की प्रेरणा मिली है।
फिल्म देखकर बाहर निकली कुछ एसिड पीड़िताओं ने थियेटर के बाहर मौजूद पत्रकारों से अपने दर्द को साझा किया। नगर की 12वीं की छात्रा नबिया बोली कि एसिड के सार्वजनिक रूप से बिकने पर सख्ती से रोक लगे। उन्होंने कहा कि एसिड हमले से उनकी आंख प्रभावित हुई थी। पिता मोबिन और मां नाजिमा से उसे भूरपूर तवज्जो मिलती है और समाज में भी उसकी स्वीकार्यता प्रभावित नहीं हुई है। देवबंद कोतवाली क्षेत्र के बास्तम गांव निवासी तेजाब पीड़ित छात्रा शिवानी ने कहा कि सरकार से उसे किसी तरह की कोई सहायता नहीं मिली है जबकि उसने कमिश्नर और डीएम दोनों को सहायता के लिए प्रार्थना पत्र दिए थे। उसके सिर से पिता का साया भी उठ चुका है और अपनी मां के सहारे वह आगे बढ़ने की जद्दोजहद में लगी है। उसने कहा कि शरीर के एसिड से झुलसे हिस्से की जलन दर्द देती है लेकिन उनका मन पूरी तरह दुरुस्त है और हौसलों में भी कोई कमी नहीं आई है। उसने दीपिका पादुकोण के तेजाब पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के ‘छपाक’ फिल्म में निभाई गई भूमिका को बेहद प्रेरक और साहस देने वाला करार दिया। एक अन्य तेजाब पीड़िता की मां शाहनवाज ने कहा कि हमारी बिटिया उस हादसे को भुलाकर आगे बढ़ने में लगी है।

राजस्थान में ‘छपाक’ करमुक्त
जयपुर : राजस्थान सरकार ने दीपिका पादुकोण अभिनीत ‘छपाक’ फिल्म को मनोरंजन कर से छूट देने की घोषणा की है। सरकार ने इस संबंध में शुक्रवार रात निर्णय किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बारे में संवाददाताओं से कहा, ‘फिल्म को कर मुक्त किए जाने का लोगों ने स्वागत किया है और यह फिल्म लोगों को शिक्षित करेगी।’ उल्लेखनीय है कि यह फिल्म तेजाब हमले का दंश झेलने वाली लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रधानमंत्री मोदी के बाद ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ में आयेंगे रजनीकांत

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सुपरस्टार रजनीकांत अब डिस्कवरी चैनल पर बेयर ग्रिल्स के मशहूर शो ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ में नजर आयेंगे जिसकी आगे पढ़ें »

momota

प्रधानमंत्री से बातचीत के लिए तैयार हूं, लेकिन पहले सीएए को वापस ले केंद्र : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे पढ़ें »

ऊपर