छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, पांच नक्सली ढेर

धमतरी : छत्तीसगढ़ राज्य में लगातार सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना देखने को मिलती रहती है। एक बार फिर छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ करीब पांच घंटे चली जिसमें चार नक्सलियों का शव बरामद कर लिया गया है। सुरक्षाबलों ने बताया कि नक्सलियों में से कोई एक मारे गए पांचवें नक्सली का शव लेके फरार हो गया। साथ ही सुरक्षाबलों ने घटनास्‍थल से सात हथियार भी बरामद किए हैं।
सुरक्षाबलों ने जांच अभियान चलाया
जिले के डीआईजी नक्सल सुंदरराज पी ने बताया कि मेचका थाना क्षेत्र के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद स्‍थानीय जिला पुलिस और एसटीएफ की टीम मौक पर रवाना हुई। सुरक्षाबलों की टीम मांदागिरी पहाड़ी के पास पहुंचते ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां जांच अभियान चलाया।
बता दें कि इससे पहले कांकेर सीमा से सटे कट्टीगांव के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। डीआईजी नक्सल ने बताया कि अभी भी भारी मात्रा में सुरक्षाबलों के जवान जंगलों में तैनात है। साथ ही उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ बलों की ओर से यह एक बड़ा अभियान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की रोकथाम के लिए एडीबी ने भारत को लगभग 16,500 करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया

नई दिल्ली : एशियाई विकास बैंक ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत को 2.2 अरब डॉलर (लगभग 16,500 करोड़ रुपये) देने का आश्वासन आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार का दवा दुकानदार हुआ कोराेना से संक्रमित

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : महानगर में दवा दुकानदार में संक्रमण गुरुवार को बड़ाबाजार के 2 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला। एक 64 वर्षीय व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर