भाजपा ने तीन मंत्रियों और 25 से ज्यादा विधायकों के टिकट काटे

नयी दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में जारी उहापोह को खत्‍म करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी। बैठक में नामों पर काफी मंथन किया गया। इनमें सबसे ज्‍यादा मध्‍य प्रदेश को लेकर चर्चा रही। जहां भारतीय जनता पार्टी ने 177 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की। इस सूची में तीन मंत्रियों और 25 से ज्यादा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। पर दो सांसदों और भाजपा में आए तीन निर्दलीयों को टिकट दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृहक्षेत्र बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया और यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ से भूपेंद्र रघुवंशी ताल ठोकेंगे। जिनके टिकट काटे गए हैं उनमें एक बड़ा नाम है राज्य मंत्री माया सिंह का है। उनकी जगह इस बार ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार को टिकट दिया गया है। जल संसाधन मंत्री हर्ष सिंह काे टिकट नहीं दिया गया है। वह सतना की रामपुर बघेलान सीट से विधायक हैं। उनकी जगह विक्रम सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार की जगह सांची से उनके बेटे मुदित शेजवार को टिकट मिला है। व्यापमं घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत सिरोंज भी भाजपा की सूची में है। बाबूलाल गौर की सीट गोविंदपुरा को फिलहाल होल्ड पर रखा गया है। इस बार दो सांसदों को भी टिकट दिया गया है। नागौर से नागेंद्र सिंह नागौर और आगर से मनोहर उटवार को टिकट मिला है।





मध्यप्रदेश में जारी कुछ भाजपा उम्मीदवार के नाम – ग्वालियर- जयभान सिंह पवैया, दतिया- नरोत्तम मिश्रा,
सबलगढ़- सरला रावत, अटेर- अरविंद सिंह, जौरा- सूबेदार सिंह, रतलाम सिटी- चेतन कश्यप, सुमावली- अजय सिंह कुशवाहा, विजयपुर- सीताराम आदिवासी, मुरैना- रुस्तम सिंह, गोहद- लाल सिंह आर्य, श्योपुर- दुर्गालाल विजय,
लहार- रसाल सिंह, राघौगढ़- भूपेंद्र रघुवंशी, मुरैना- रुस्तम सिंह, ग्वालियर पूर्व- सतीश सिकरवार, ग्वालियर दक्षिण- नारायण सिंह कुशवाहा, शिवपुरी- यशोधरा राजे सिंधिया, चाचौड़ा- ममता मीणा। इसके अलावा भाजपा ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 24 प्रत्याशी और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 28 उम्मीदवारों के नाम भी जारी किए हैं।


शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर