चुनाव परिणाम से असर नहीं, महागठबंधन मजबूत है-तेजस्वी

पटना: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद बुधवार को महागठबंधन के नेताओं ने समीक्षा बैठक की। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा, महासचिव संतोष मांझी, वीआईपी प्रमुख  मुकेश सहनी, पूर्व सांसद शरद यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कांग्रेस की गैर-मौजूदगी में हुई इस बैठक के बावजूद नेताओं ने महागठबंधन को मजबूत बताया।

हम लोग मजबूत है, कमजोर नहीं हैं-तेजस्वी

लोकसभा चुनाव में राजद के शून्य पर सिमटने के बाद पहली बार पत्रकारों से बातचीत करते हुये तेजस्वी ने माना कि लोकसभा चुनाव में इस तरह के परिणाम की उम्मीद नहीं थी। लेकिन चुनाव परिणाम में हम निराश नहीं है। हम लोग मजबूत है, कमजोर नहीं हैं। हम इस हार से हौसला नहीं हारे हैं। बिहार की जनता ने हम लोगों नकारा नहीं है। हम लोगों ने अपना मनोबल नहीं खोया है। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में मुद्दों पर बात नहीं की गई। लोगों को गुमराह किया गया है। हम भाजपा के जाल से लोगों को बाहर निकालेंगे। लोकसभा चुनाव कोई अंतिम लड़ाई नहीं है। आगामी विधानसभा चुनाव में इसी तरह के संभावित परिणाम को खारिज करते हुए तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मुद्दे अलग होते हैं।

बैठक में शामिल नहीं हुई कांग्रेस 

बैठक में कांग्रेस के नहीं शामिल होने के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि हमारी बात राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अहमद पटेल से हो रही है। दिल्ली में चुनाव परिणाम को लेकर जल्द ही बैठक होनी है। उसमें मैं भी शिरकत करूंगा। महागठबंधन से कांग्रेस के अलग होने का सवाल को तेजस्वी ने खारिज किया। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी माना कि महागठबंधन एकजुट है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 29 व 30 मई को पटना से बाहर का दौरा तय था। पटना में नहीं होने की जानकारी नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव को पहले ही दे दी थी।

अब भी एकजुट है महागठबंधन

लोस चुनाव में करारी हार के कारणों पर तेजस्वी ने कहा कि इसका जवाब देना अभी संभव नहीं है। लेकिन इतना जरूर है कि इस हार के बाद भी महागठबंधन एकजुट है। यही हार आगे की जीत का रास्ता भी दिखाएगी। चुनाव में महागठबंधन ने सामाजिक न्याय, संविधान बचाने की बात की है। चुनाव में जितने भी सवाल एनडीए से पूछे, उसका कोई जवाब नहीं मिला। महागठबंधन के सभी दलों के बीच लोस चुनाव परिणाम पर चर्चा हुई है। इससे पहले राजद उम्मीदवारों के साथ मंथन हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोविड-19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (राष्ट्रव्यापी बंद) के मद्देनजर मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण आगे पढ़ें »

प्रतिभा तलाशना मेरा काम था, युवा विराट कोहली में गजब की प्रतिभा थी : वेंगसरकर

नयी दिल्ली : दिलीप वेंगसरकर को प्रतिभाओं को तलाशने के मामले में भारत के सबसे अच्छे चयनकर्ताओं में से एक माना जाता है जिन्होंने पहली आगे पढ़ें »

ऊपर