चुनावी रणनीति: शाह ने योगी से कहा ‘जुट जाएं अब चुनावी तैयारियों में’

नई दिल्ली/लखनऊः उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार रात को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई। करीब साढ़े तीन घंटे चली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे।
भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी इस बैठक में शामिल थे। वे लगातार भाजपा पर एमएलसी बनने पर दबाव बनाने के साथ ही राज्य में मल्लाह (निषाद) समुदाय के आरक्षण की मांग भी उठा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की गई। गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल से विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू करने के निर्देश भी दिए। बैठक में योगी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार, विधान परिषद के उम्मीदवार तथा संगठन से जुड़े विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही चुनाव में सहयोगी दलों को साथ लेने पर भी जोर दिया गया।
सूत्रों के अनुसार, इस अहम बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और एमएलसी बनाए जाने के नामों पर सहमति बन गई है। आगामी कुछ दिनों में कैबिनेट विस्तार और एमएलसी के नामों की घोषणा की जा सकती है। बैठक में केंद्र सरकार से राज्यों को मिले अधिकार के तहत प्रदेश की कुछ सामान्य वर्ग में शामिल जातियों को पिछड़े में शामिल किया करने और 17 अतिपिछड़ों को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल करने के बारे में चर्चा की गई है।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पहली मुलाकात में प्यार, शादी के महीनों बाद पति को चला पता, पत्नी थी पोर्न स्टार

नई दिल्ली : एक शख्स को पहली नजर में ही एक युवती से प्यार हो गया। दोस्ती रिश्ते में बदल गई और शख्स ने उस आगे पढ़ें »

ऊपर