चिदंबरम ने मोदी सरकार से किया ये बड़ा सवाल

नई दिल्लीः पेट्रोल और डीजल की रोज बढ़ती कीमतों के बीच आम लोगों को राहत न देने को लेकर पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम ने सिलसिलेवार पांच ट्वीट कर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। वहीं भाजपा सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर कराधान कर बड़ा लाभ कमाया है। यह उपभोक्‍ता विरोधी तरीका है, क्‍योंकि इससे बस उपभोक्‍ता निचोड़े जा रहे हैं। भाजपा सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाकर उपभोक्‍ताओं को राहत क्‍यों नहीं दे रही है?
कहां है अंतर?
चिदंबरम ने कहा कि सरकार 30 हजार करोड़ रुपये तक ही उधारी में कटौती कर सकती है, लेकिन एचपीसीएल के शेयर्स खरीदने के लिए ओएनजीसी 30 हजार करोड़ रुपये उधार लेकर सरकार को भुगतान करेगी, तो इसमें अंतर कहां रहा, यह एक ही बात हुई और ये 30 हजार करोड़ रुपये बाजार में राजकोषीय घाटे में ही जुड़ेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर