घर के कुत्तों की रखवाली करने वाले ने ही की घर में चोरी, हुआ गिरफ्तार

कांचरापाड़ाः पालतू कुत्तों की रखवाली करने वाला आनंद बासफोड़ उर्फ कालू 26 कब अपने मालिक के घर से लाखों की नगदी व जेवर उड़ा ले गया, इसका पता ही नहीं चल सका। घर के मालिक गौतम महतो ने मंगलवार को घर की आलमारी का लाॅकर खोला तब चोरी का खुलासा हुआ। थाने में पुलिस की चली पांच घंटों की लंबी पूछताछ में कालू टूट गया तथा अपना अपराध स्वीकार किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। चोरी किये गये 5 लाख रुपये नगद और कुछ जेवर उसके कब्जे से बरामद किये गये। बुधवार को उसे बैरकपुर अदालत में पेश किया गया। बीजपुर थाना के लिचूबगान निवासी पेशे से व्यवसायी गौतम महतो ने बताया कि 29 नवंबर को सोदपुर निवासी फुफेरे भाई की शादी में उनका पूरा परिवार गया था, चूंकि घर के सारे सदस्य शादी में गये थे इसलिए कुत्तों के साथ घर की रखवाली का जिम्मा उन्हाेंने कालू को सौंपा था। शादी से लौटने पर घरवालों ने सब कुछ ठीकठाक पाया किन्तु लौटने के अगले दिन से कालू ने काम पर आना बंदकर दिया था। मंगलवार को आलमारी को लाॅकर खोलने की चाभी तलाशने पर गुम पायी गयी फिर मिस्त्री को बुलाकर लाॅकर तोड़वाया गया तो उन्होंने पाया कि लॉकर का सारा सामान गायब है। गौतम का कहना है कि 6 लाख रुपये नकद, सोने का हार, चेन, दो जोड़ा कान की बाली समेत अन्य जेवर लाॅकर में थे। उन्हें कालू पर संदेह हुआ। कुत्तों को खाना खिलाने के बहाने एक व्यक्ति के मार्फत उसे बुलवाया गया। उसे बैठाकर सभी ने समझाया कि चोरी के संबंध में सब कुछ बता दे मगर उसने मना कर दिया जिसपर थक हारकर व्यवसायी परिवार ने बीजपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी। इसके बाद पूछताछ में ही उसने चोरी के अपने अपराध को कबूल लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गुरुवार को कीजिए ये उपाय, भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी भी होंगी प्रसन्न

कोलकाता :  हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सप्ताह के सभी सातों दिन किसी ना किसी भगवान, देवी-देवता से संबंधित माने गए हैं। इसी कड़ी में आगे पढ़ें »

ऊपर