गूगल पर सेक्स को लेकर ये 10 सवाल …

कोलकाताः सेक्स को लेकर सही जानकारी होना बहुत जरूरी है। आप इसे लेकर जितने जागरूक होंगे, उतना बेहतर होगा। शोधकर्ता इसे पहले से ही लोगों के बीच एक दिलचस्प विषय मानते हैं। खासतौर से एक डिजिटल एज के लोगों के लिए। सेक्स से जुड़े फायदे और नुकसान के बारे में जानने के लिए लोग अक्सर गूगल की मदद लेते हैं। आइए आज आपको सेक्स पर सवाल-जवाब की एक ऐसी ही लिस्ट दिखाते हैं, जिसे गूगल पर लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया।
सेक्स से क्यों अच्छा महसूस होता है?
सेक्स से क्यों अच्छा महसूस होता है- गूगल पर कई लोगों ने इस सवाल का जवाब खंगाला है। इसके जवाब में बताया जाता है कि इंसान जब किसी दूसरे व्यक्ति के शरीर को स्पर्श करता है तो वो मनोवैज्ञानिक रूप से राहत महसूस करता है। डोपामिन, सेरोटोनिन और ऑक्सिटोसिन जैसे हार्मोन रिलीज होने की वजह से आप बहुत अच्छा महसूस करते हैं।
क्या सेक्स से जुड़े सपने आना नॉर्मल है?
क्या सेक्स से जुड़े सपने आना नॉर्मल है- गूगल पर लोग ये सवाल भी अक्सर सर्च करते हैं। इस सवाल के जवाब में गूगल कहता है- बिल्कुल, अगर सेक्स को लेकर आपके मन में तीव्र इच्छा है तो इसे पाने की तलब और अधिक बढ़ जाती है। मनोवैज्ञानिक रूप से देखें तो हमारे सपने हमारी इच्छाओं पर ही आधारित होते हैं। इसलिए सेक्स के बारे में सोचना या सपने आना बहुत ही साधारण सी बात है।
STD होने पर क्या करें?
STD यानी सेक्सुअल ट्रांसमिशन डिसीज आपकी सेक्सुअल हेल्थ के लिए बेहद हानिकारक है। अगर आपको सेक्स ऑर्गेन के आस-पास खुजली, जलन या इंफेक्शन की शिकायत है तो इसकी जांच और इलाज के लिए तुरंत गायनाकोलॉजिस्ट से संपर्क करें।
कैसे बढ़ाएं सेक्स की टाइमिंग?
ये सवाल भी गूगल सर्च लिस्ट में टॉप पर है। लोगों द्वारा पूछे जा रहे इस सवाल के जवाब में गूगल कहता है- जिन लोगों फास्ट एजाक्यूलेशन की समस्या है उन्हें एक आसान सी प्रैक्टिस जरूर करनी चाहिए। एजाक्यूलेशन से 20-30 सेकेंड पहले खुद को उत्तेजित होने से रोकें। सेक्स सेशन की ड्यूरेशन को बढ़ाने के लिए डॉक्टर अक्सर इस तकनीक का सहारा लेने के लिए कहते हैं।
गूगल पर ये सवाल भी कई बार लोगों ने सर्च किया है। इसके जवाब में गूगल कहता है- कपल्स को कितनी बार सेक्स करना चाहिए, इसे लेकर कोई खास संख्या या पैमाना तय नहीं हुआ है। ये सिर्फ कपल्स की समझ, प्यार और कम्फर्ट पर निर्भर करता है। कुछ लोग दिन में दो या तीन बार सेक्स करते हैं, जबकि कुछ महीने भर में दो ही बार सेक्स कर पाते हैं, लेकिन फिर भी उनमें काफी प्यार होता है।
सेक्स करते वक्त दर्द क्यों होता है- इस सवाल के जवाब में गूगल कहता है- आपने जब पहली बार सेक्स किया होगा तो आपको थोड़ा दर्द जरूर महसूस हुआ होगा। अक्सर लुब्रिकेशन की कमी से महिलाओं को प्राइवेट पार्ट में दर्द की शिकायत होती है। इससे बचने के लिए सेक्सुअल इंटरकोर्स से पहले फोर-प्ले का सहारा लें।

 प्रेग्नेंसी को रोकने के लिए प्रोटेक्शन भरोसेमंद है- इसके जवाब में गूगल कहता है- हां, ये बहुत जरूरी है। ऐसे कई कॉन्ट्रासेप्टिव प्रोडक्ट्स हैं जो अनचाही प्रेग्नेंसी को रोक सकते हैं। जैसे- कॉन्डम या बर्थ कंट्रोल पिल्स इत्यादि। सेक्स के दौरान कॉन्डम हमेशा एक सुरक्षित विकल्प माना जाता है।

कुछ लोग अपनी सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाने के लिए भी बहुत प्रयास करते हैं। वे न सिर्फ अपना लाइफस्टाइल बदल देते हैं, बल्कि महंगी दवाओं या खास तरह के प्रोडक्ट्स का सेवन भी शुरू कर देते हैं। बिना डॉक्टर की सलाह लिए ऐसा करना नुकसानदायक भी हो सकता है।
कमजोर सेक्स ड्राइव को दुरुस्त करने के लिए डॉक्टर अक्सर मरीजों को एक्सरसाइज के साथ-साथ हेल्दी डाइट लेने की सलाह देते हैं। ऐसे लोगों को अपनी डाइट में हमेशा फल, सब्जियां और ड्राइ फ्रूट्स शामिल करने की सलाह दी जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हार्ट अटैक ज्यादातर नहाते वक्त ही क्यों आता है? कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

कोलकाताः इस समय लोगों में हार्ट अटैक का खतरा बढ़ता जा रहा है। आपने कई लोगों के बारे में सुना होगा जो दिल के दौरे आगे पढ़ें »

ऊपर