गुजरात से पश्चिम बंगाल के लिए मछलियों का ट्रेन से परिवहन शुरू

राजकोट/कोलकाता : पश्चिम रेलवे में गुजरात के राजकोट डिवीजन के ओखा से पश्चिम बंगाल के लिए मछलियों का परिवहन शुरू हो गया है। पार्सल ट्रेन की तीन ट्रिप में 56,970 किलोग्राम मछलियां लोड की गयीं। पोरबंदर- शालीमार पार्सल विशेष ट्रेन की 8, 12 और 16 सितम्बर की ट्रिप में ओखा से पश्चिम बंगाल के लिए पार्सल वान में क्रमश: 18,000 किलो, 16,650 किलो और 22,320 किलो मछली का लदान किया गया। इस तरह पोरबंदर-शालीमार स्पेशल ट्रेन के मात्र तीन ही फेरों में ओखा से पश्चिम बंगाल के लिए कुल 56,970 किलोग्राम मछलियों का परिवहन किया गया।वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक अभिनव जेफ ने शुक्रवार को बताया कि वर्तमान में जब ट्रेनें नियमित नहीं चल रहीं ऐसी स्थिति में नये ग्राहकों को आकर्षित करने की संभावनाओं को तलाशने के लिए वाणिज्य विभाग द्वारा 19 से 24 अगस्त के बीच इंडस्ट्रियल सर्वे किया गया। ओखा पोर्ट के कई फिश ट्रेडर्स के अनुसार पश्चिम बंगाल में मछलियों की अच्छी खासी मांग है। ऐसी स्थिति में रेलवे द्वारा मछलियों को ओखा से पार्सल वैन में लोड करके पहले राजकोट लाया गया और इस पार्सल वैन को राजकोट से पोरबंदर-शालीमार पार्सल ट्रेन में लगाने की व्यवस्था की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार की बड़ी तैयारी, हर भारतीय को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली : भारत समेत दुनियाभर में कोरोना के कोहराम से लोग परशान हैं। वहीं देश में कोरोना के अब तक 80 लाख मामले सामने आगे पढ़ें »

मुंगेर गोलीकांडः शहर में फिर बवाल, भीड़ ने थाने के साथ पुलिस की गाड़ियां फूंके

- गोलीकांड पर हटाए गए डीएम-एसपी मुंगेरः बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन की घटना से आक्रोशितों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा आगे पढ़ें »

ऊपर